झारखंड के 5 उत्कृष्ट विद्यालयों में दाखिला शुरू, इस दिन तक कर सकते आवेदन

झारखंड के 5 उत्कृष्ट विद्यालयों में दाखिला शुरू, इस दिन तक कर सकते आवेदन

RANCHI: राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को किए थे. उनमें से 5 स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है. रांची में TVS उच्च विद्यालय जगरनाथपुर, अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ जिला स्कूल, राजकीय बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय बरियातू, मॉडल स्कूल कांके और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय नामकुम में CBSE पाठ्यक्रम के आधार पर अंग्रेजी जरिए से पढ़ाई होगी.


मालूम हो कि इन स्कूलों में कक्षा 6 से 11वीं तक में कुल 998 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा. रांची DSE ऑफिस से आवेदन पत्र जारी कर दिया गया है. दिलचस्प है कि CBSE मान्यता प्राप्त इन स्कूलों में इंग्लिश मीडियम में शिक्षा दी जाएगी. 


आपको बता दें पहले चरण में टीवीएस हाईस्कूल (जगन्नाथपुर), शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल (धुर्वा), राजकीय बालिका उच्च विद्यालय (बरियातू), नामकुम स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय और कांके स्थित मॉडल स्कूल में दाखिले की होने जा रही है. 


इस के लिए आवेदन 4 मई से शुरू हो रही और 15 मई तक जारी रहेगी.जिसके लिए बच्चों का दाखिला लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. जो स्कूल स्तर पर ही ली जाएगी. और स्कूल में दाखिला में जिला चयन समिति का फैसला ही अंतिम होगा. गौरतलब है कि CM ने जिन उत्कृष्ट विद्यालयों की शुरुआत की है उनमें डिजिटल बोर्ड, साइंस लैब, कंप्यूटर, टैब सहित अन्य सुविधाएं होंगी.