क्लास रूम में अय्याशी करता था सरकारी स्कूल का टीचर, छुट्टी होने के बाद महिलाओं को बुलाता था, तस्वीरें हुई वायरल

क्लास रूम में अय्याशी करता था सरकारी स्कूल का टीचर, छुट्टी होने के बाद महिलाओं को बुलाता था, तस्वीरें हुई वायरल

DESK: सरकारी स्कूल के एक अय्याश शिक्षक ने शिक्षा के मंदिर को ऐशगाह यानि अय्याशी का अड्डा बना दिया। स्कूल में बच्चों की छुट्टी होने के बाद वह वहीं महिलाओं को बुलाता था। स्कूल के कमरे में महिलाओं के साथ रंगरेलियां मनाते टीचर की कई तस्वीरें वायरल हो गयी है। तस्वीरें वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी हैरान हैं। अब टीचर के खिलाफ कार्रवाई का एलान किया गया है। 


मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर का है। वहां के एक चरित्रहीन शिक्षक की करतूत ने पूरे शिक्षा जगत को शर्मसार कर दिया है। अय्याश शिक्षक कहीं और नहीं बल्कि स्कूल में ही महिलाओं को बुलाकर यहां रंगरेलियां मनाता था। ललितपुर जिले के महरौनी सरकारी स्कूल में सरकार ने वहां शिक्षक धर्मेन्द्र अहिरवार को तैनात कर रहा है लेकिन धर्मेंद्र ने स्कूल को ही अय्याशी का अड्डा बना लिया। बच्चों की छुट्टी होने के बाद वह गांव की महिलाओं को बुलाकर रंगरेलियां मनाता था। स्कूल के छात्र कह रहे हैं कि वह क्लास के टाइम में भी बच्चों को पढ़ाने के बजाए महिलाओं को वीडियो कॉल करता था। वह मोबाइल से महिलाओं का अश्लील स्क्रीन शॉट भी लेता था।


इसी बीच किसी ने स्कूल परिसर में महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे शिक्षक धर्मेंद्र की कई तस्वीरें वायरल कर दिया। इससे गांव के लोग आक्रोशित हो उठे। शिक्षक की हरकतों से नाराज लोग शिकायत लेकर डीएम ऑफिस पहुंच गये। लोगों ने जिलाधिकारी आलोक सिंह से मुलाकत की और उन्हें टीचर की तस्वीरें दिखायी। गांव के लोगों ने कहा कि ऐसे टीचर के कारण उनके बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जायेगा लिहाजा उस पर कड़ी कार्रवाई करना चाहिये। 


ग्रामीणों की शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को टीचर के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी रामप्रवेश ने बताया शिक्षक धर्मेंद्र अहिरवार के खिलाफ मिली शिकायत की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की गयी। इस जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।