बिहार : क्लास में घोड़े बेचकर सो रहे थे मास्टर साहब, जांच करने बीडीओ को देख उड़ गए होश

बिहार : क्लास में घोड़े बेचकर सो रहे थे मास्टर साहब, जांच करने बीडीओ को देख उड़ गए होश

GOPAGANJ : बिहार की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। लेकिन, आए दिन ऐसी कई तस्वीर और वीडियो सामने आते हैं, जो नीतीश के दावों की पोल खोल देती है। मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघवा का है, जहां शुक्रवार को क्लास में एक टीचर बच्चों को पढ़ाने की बजाय सोते पाए गए हैं। शिक्षा विभाग से निर्देश मिलने के बाद बैकुंठपुर के बीडीओ अशोक कुमार जांच के लिए स्कूल पहुंचे तो पाया कि शिक्षक घोड़े बेच कर सो रहे थे।  


इस दौरान क्लास में मौजूद बच्चे खेल रहे थे। बीडीओ अशोक कुमार ने कहा कि आपकी क्लास आज मैं लूंगा। इसके बॉस सारे बच्चे अपनी-अपनी सीट पर बैठ जाते हैं और बीडीओ ने लगभग 40 मिनट तक उनकी क्लास ली। हैरानी की बात तो ये है कि गुरूजी कि नींद तब तक नहीं खुली। अंत में टीचर को जगाया गया।  


नींद खुलते ही टीचर ने बीडीओ अशोक कुमार को क्लास में देखा तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई। उन्होंने चुप्पी साध ली, जिसके बाद बीडीओ ने टीचर को वार्निंग दी और कहा कि ये बच्चों कि भविष्य के साथ खिलवाड़ है। बीडीओ ने कहा कि मामले को गंभीरता से ली जाएगी और इस पर कार्रवाई भी होगी। साथ ही, बीडीओ ने कहा कि स्कूल की व्यवस्था पर ध्यान दी जाएगी और इसे बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी। 


बीडीओ अशोक कुमार ने हिदायत दी कि ऐसी गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए। पिछले दिनों शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव द्वारा स्कूलों की जांच के लिए निर्देश दिया गया था, जिसके बाद आज जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्कूलों में जांच अभियान चलाया। अब शिक्षक के क्लास में सोने की तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रहा है।