CISCE 10th, 12th Result 2024: पटना की श्रेया-आयुषी और शिवांशु बने टॉपर, मुजफ्फरपुर के अर्णव ने किया जिले का नाम रोशन

CISCE 10th, 12th Result 2024: पटना की श्रेया-आयुषी और शिवांशु बने टॉपर, मुजफ्फरपुर के अर्णव ने किया जिले का नाम रोशन

PATNA: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो गया। 10 वीं में 99.47 प्रतिशत और 12वीं में 98.19 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए है। इस बार के रिजल्ट में लड़कियां लड़कों से आगे निकल गयी है। 10वीं के रिजल्ट में संत जोसेफ कॉन्वेंट की छात्रा श्रेया झा ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पटना टॉपर बनी हैं। तो वही 12वीं में संत जोसेफ कॉन्वेंट की ही आयुषी प्रिया और डॉन बॉस्को एकेडमी के छात्र शिवांशु आर्यन ने 96.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पटना टॉपर बने हैं।


 वही मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले अधिवक्ता कुंदन कुमार के पुत्र अर्णव विष्णु ने आईसीएसई बोर्ड की दसवीं के परीक्षा में 98.80% अंक लाकर पूरे जिले का मान बढ़ाया है। अधिवक्ता संघ की ओर से भी अधिवक्ता कुंदन कुमार को उनके पुत्र की उपलब्धि पर बधाई दी गई है। 


अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ने बताया कि विष्णुवृद्धि को उज्जवल भविष्य और कुंदन कुमार का बच्चे की शिक्षा के प्रति उनके डेडीकेशन के लिए उन्हें अधिवक्ता संघ की ओर से बधाई दी गई । उन्होंने कहा कि एक अधिवक्ता अपने  मुअक्किल को न्याय दिलाने के लिए अपना अधिकांश समय कोर्ट कचहरी और अन्य कार्यों में लगा देते हैं । जिस कारण से उनके बच्चों के शिक्षा प्रभावित होती है , अधिवक्ता कुंदन कुमार के बेटे ने जिले में टॉप करके अन्य लोगों के लिए भी मार्ग प्रशस्त किया है ।


बता दें कि सोमवार की सुबह 11 बजे ICSE (कक्षा 10) और ISC ( कक्षा 12) बोर्ड परीक्षा के नतीजे वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर रिजल्ट चेक किया जा सकता है। पिछले साल 10वीं की परीक्षा में 99.50 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए थे पहले की तुलना 10वीं में बिहार का रिजल्ट 0.18 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं पिछले साल 12वीं में 97.38 प्रतिशत स्टूडेंट सफल हुए थे पिछले साल की तुलना इस बार 2 प्रतिशत रिजल्ट बढ़ा है।