CII-बिहार की AGM में शामिल हुए उद्योग मंत्री, उद्योगपतियों से बोले..मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत से जुटें

CII-बिहार की AGM में शामिल हुए उद्योग मंत्री, उद्योगपतियों से बोले..मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत से जुटें

PATNA: राजधानी पटना के होटल मौर्या में CII-बिहार की AGM में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत से जुटें। मेक इन बिहार के सपने को सच करने के लिए पूरी ताकत से जुटने की जरुरत है। उन्होंने  कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) बिहार के सभी सदस्यों से यह अपील की है कि वे मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत लगाएं। सरकार हर कदम पर उन्हें मदद करने को तैयार है।


बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने सीआईआई बिहार की एजीएम में कहा कि बिहार के वर्कर्स देश भर में चल रही फैक्ट्रियों की जान हैं। बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर कई राज्यों में सैकड़ों फैक्ट्रियों में कामकाज ठप हो जाता है। स्किल्ड वर्कर्स बिहार की सबसे बड़ी ताकत हैं। 


पटना के मौर्या होटल में हुई कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) बिहार की एजीएम में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए और इसमें संकल्प से सिद्धि सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जिसे लोग बिहार की कमजोरी समझते थे, वही इस वक्त बिहार की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में औद्योगिक ईकाईय़ां चला रहे उद्योगपतियों ने उनसे कहा है कि वो बिहार में उद्योग लगाना चाहते हैं क्योंकि यहां स्किल्ड वर्क फोर्स की भरमार है।


सीआईआई बिहार की एजीएम में शामिल हुए बिहार के बड़े उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेक इन बिहार के सपने को सच करने के लिए पूरी ताकत से जुटने की जरुरत है। उन्होंने सीआईआई बिहार के सभी सदस्यों से अपील की कि वो मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत लगाएं और सरकार उन्हें हर कदम पर मदद करने को तैयार है।


बिहार के उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग की चर्चा अब हर तरफ होने लगी है। पिछले एक साल में बहुत काम हुए हैं और आने वाले दिनों में इसमें और तेजी लाने की जरुरत है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कोरोना काल के बावजूद बिहार पिछले एक साल में निवेशकों की पहली पसंद बना और रिकॉर्ड निवेश प्रस्ताव हासिल करने में कामयाब रहा। 


उन्होंने सीआईआई बिहार के मंच से देश के भर उद्योगपतियों से कहा कि बिहार उद्योग के लिए वर्जिन क्षेत्र है। अगर यहां उद्योग लगता है कि न सिर्फ कंपनियों की सामाजिक जिम्मेदारी पूरी होगी बल्कि बिहार के वर्कर्स उनके उद्योगों को भी सफल करके दिखाएँगे।


सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पिछले एक साल में बिहार में करीब 40 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं और कई बड़ी औद्योगिक ईकाईयों का शुभारंभ अगले दो महीने में होगा। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में टेक्सटाईल उद्योग में बड़ी संभावना है और टेक्सटाइल प्रक्षेत्र में बिहार को आगे ले जाने के लिए बहुत जल्द टेक्सटाईल पॉलिसी भी लाई जाएगी। उन्होंने सीआईआई बिहार से जुड़े सभी उद्योगपतियों से अपील की कि बिहार में उद्योग के संभावनाओं का पूरा लाभ उठाएँ और बिहार के औद्योगिकीकरण का सपना पूरा करें।


पटना के मौर्या होटल में हुए सीआईआई बिहार के एजीएम में सीआईआई बिहार स्टेट काउंसिल के चैयरमैन और विंडसर होटल के निदेशक नरेंद्र कुमार, सीआईआई बिहार के पूर्व अध्यक्ष और एस्ट्रिक सोल्यूशन्स के निदेशक पी के सिन्हा, आईआईबीएम पटना के सीनियर डायरेक्टर ए के नायक, एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट -एडीआरआई के मेम्बर सेक्रेटरी ड़ॉ.प्रभात पी घोष समेत उद्योग जगत से कई बड़े उद्योगपति पटना में आयोजित बिहार एजीएम में शामिल हुए।