चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में कलह, तारिक के सवाल उठाने पर अखिलेश ने किया पलटवार

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में कलह, तारिक के सवाल उठाने पर अखिलेश ने किया पलटवार

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हार के बाद बिहार में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठने लगी है. कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने सवाल उठाया तो पलटवार में राज्यसभा के सदस्य अखिलेश सिंह उतर गए. अखिलेश सिंह ने कहा कि उनको बताना चाहिए कि वह किस परिस्थिति में जवाब दे रहे है. वह पार्टी के विरोध में क्यों बयान दे रहे हैं.

तारिक ने उठाया है सवाल

तारिक ने उम्मीदवारों के चयन पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के बिहार नेतृत्व पर बदलाव करने की बात कही है. तारिक ने कहा कि हार का अगर कोई सबसे बड़ा कारण है तो वह उम्मीदवारों का चयन हैं. इस दौरान ही बहुत सारी गलियां की गई है. चुनाव प्रचार के दौरान भी कई गलती हुई है. जिसका खामिया भुगतना पड़ा है.

आलाकामन को देंगे जानकारी

तारिक अनवर ने कहा है कि वो आलाकमान के सामने पार्टी के अंदर हो रही सारी चीजों को रखेंगे. इस बार कांग्रेस को 70 सीटें मिली थी, लेकिन 2015 की संख्या तक भी हम नहीं पहुंच पाए. इस बार कांग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट गई. यह बहुत ही निराशाजनक है. तारिक का बयान अखिलेश को नागवार गुजरा है. जिसके बाद पलटवार करते हुए कहा कि वह किस परिस्थिति में बयान दे रहे हैं. अखिलेश के यह बात इसलिए भी नागवार गुजर रही है कि वह चुनाव में अहम भूमिका निभा रहे थे. 


अखिलेश ने आरजेडी पर फोड़ा ठीकरा

 कांग्रेस ने हार का ठीकरा आरजेडी के माथे पर फोड़ा है. अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस की हार की जिम्मेवारी सभी की है. अखिलेश ने कहा कि हमलोग जो सीटें चाहते थे वह हमलोगों को नहीं मिली. कांग्रेस के खाते में कमजोर सीटें आई. अंतिम में कुछ ऐसी सीटें कांग्रेस को दी गई जिसके बाद में पता ही नहीं था. जिसके कारण पार्टी की हार हुई. इसकी समीक्षा की जा रही है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, लेकिन वह सिर्फ 17 सीटों पर ही चुनाव जीत पायी. 2015 में कांग्रेस ने 27 सीटें जीती थी.