BJP ने चिराग से फिर बढ़ाई नजदीकियां, राजनाथ सिंह ने की बातचीत

BJP ने चिराग से फिर बढ़ाई नजदीकियां, राजनाथ सिंह ने की बातचीत

PATNA : भारतीय जनता पार्टी की बेरुखी का खामियाजा भुगत रहे चिराग पासवान के लिए एक अच्छी खबर है। चिराग पासवान से बीजेपी ने एक बार फिर नजदीकियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं। मामला राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ा है और इसी सिलसिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान से बातचीत की है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजनाथ सिंह ने चिराग पासवान से फोन पर बातचीत की है और इस दौरान उनसे जो बातें की हैं वह चिराग और उनकी पार्टी को सुकून दे सकता है। 


दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सहयोगी दलों समेत अन्य राजनीतिक दलों से बातचीत का जिम्मा राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता को दिया है। राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी फोन पर बातचीत की थी। राजनाथ सिंह अन्य विपक्षी दल के नेताओं से भी बातचीत कर चुके हैं और इसी सिलसिले में आज उनकी बातचीत चिराग पासवान से हुई है। चिराग पासवान से हुई बातचीत को लेकर सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसमें राजनाथ सिंह ने चिराग को यह भरोसा दिया है कि वह एनडीए से बाहर नहीं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के हवाले से यह भी कहा है कि चिराग हमसे कभी दूर नहीं जा सकते हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि चिराग पासवान ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर किस का समर्थन करने का फैसला किया है। 


राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए बहुमत से दूर है और इसके जुगाड़ के लिए सभी से बातचीत कर रास्ता निकालने की कोशिश हो रही है। हालांकि आंकड़ों के लिहाज से एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत लगभग तय मानी जा रही है, इसके बावजूद राजनाथ सिंह जैसे नेता एक-एक वोट के लिए मशक्कत कर रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के पास लोकसभा में केवल एक सांसद का वोट है। खुद सांसद चिराग पासवान ही राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर सकते हैं। विधानसभा में उनके पास कोई सदस्य नहीं है और ना ही लोकसभा में कोई अन्य सांसद।