चिराग पासवान पर RCP सिंह का खुला हमला- हमने सांसद बनवाया और MP बनते ही भाषा बदल गयी

चिराग पासवान पर RCP सिंह का खुला हमला- हमने सांसद बनवाया और MP बनते ही भाषा बदल गयी

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान को लेकर जेडीयू नेताओं के तेवर लगातार तल्ख होते जा रहे हैं. जेडीयू कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में आज RCP सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने चिराग पासवान पर हमला बोला. RCP सिंह बोले- जिन्हें हमने सांसद बनवाया, उनकी भाषा बदल गयी है. खास बात यह है कि चिराग पासवान के संसदीय क्षेत्र के जेडीयू कार्यकर्ताओं को आरसीपी सिंह ने ये बातें कही. 


चिराग पर जेडीयू का सीधा हमला
दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बारी-बारी जिलों के जेडीयू कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात कर रहे हैं. उनके साथ जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह, ललन सिंह, विजेंद्र यादव, संजय झा और अशोक चौधरी भी मौजूद रह रहे हैं. आज नीतीश कुमार की मौजूदगी में शेखपुरा के जेडीयू वर्करों को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा “हमें बेहद दुख है कि जिन्हें हम लोगों ने एमपी बनवाया उनका भाषा बदल गयी है. शेखपुरा जिले का एक विधानसभा सीट जमुई लोकसभा क्षेत्र में आता है. शेखपुरा के हमारे वर्करों ने मेहनत करके 28 हजार की लीड दिलवायी थी. लेकिन जिसे हमने जीत दिलायी उसकी भाषा बदल गयी है.”


RCP सिंह ने कहा कि जो ऐसा कर रहे हैं उनका संस्कार ऐसा ही है. लेकिन जेडीयू के वर्कर अपना संस्कार नहीं बदलेंगे. हम जेडीयू के साथ साथ एनडीए के लिए काम करते रहेंगे.


जेडीयू के महासचिव आरसीपी सिंह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को ये मैसेज नीतीश कुमार के सामने दिया. जाहिर तौर पर माना यही जा रहा है कि नीतीश कुमार की सहमति से ही उन्होंने चिराग पासवान पर हमला बोला है. वैसे भी इससे पहले जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मीडिया को बयान जारी कहा था कि चिराग पासवान को सोंच समझ कर बोलना चाहिये. त्यागी ने कहा था कि चिराग पासवान के बयान आपत्तिजनक हैं और इससे एनडीए के सामने परेशानी खडी होगी.


दरअसल चिराग पासवान नीतीश सरकार को लेकर लगातार बयान देते रहे हैं. कोरोना संकट के समय उन्होंने प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर नीतीश सरकार को घेरा था. वहीं उन्होंने नीतीश को एनडीए का मुख्यमंत्री का चेहरा मानने से भी परहेज किया था. चिराग ने कहा था कि बीजेपी जिसे मुख्यमंत्री पद का दावेदार तय करेगी वे उसे मान लेंगे. 


कोरोना संकट से पहले भी चिराग पासवान दौरे पर निकले थे. उस दौरान उन्होंने बिहार की कानून व्यवस्था से लेकर दूसरी समस्याओं पर नीतीश सरकार पर लगातार सवाल खड़े किये थे. चिराग के लगातार बयानों से जेडीयू की बेचैनी अब खुलकर सामने आने लगी है.