चिराग पासवान ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, बिहार की बहादुर बिटिया को साहसिक पुरस्कार से सम्मानित करने का किया अनुरोध

चिराग पासवान ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, बिहार की बहादुर बिटिया को साहसिक पुरस्कार से सम्मानित करने का किया अनुरोध

PATNA : एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद को पत्र लिख कर बिहार की बहादुर बिटिया को सम्मानित करने का अनुरोध किया है। उन्होनें राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा है कि दरंभगा की ज्योति ने जैसा जज्बा दिखाया है उसके लिए उसे अगले गणतंत्र दिवस पर मिलने वाले साहसिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाए। 


चिराग पासवान ने राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि बिहार के दरभंगा जिले की  रहने वाली बिहार की बेटी ज्योति कुमारी ने महज पन्द्रह साल की उम्र में अपने घायल पिता को पुरानी सी साइकिल पर बैठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से 1200 किलोमीटर की दूरी तय कर लॉकडाउन में दरभंगा से घर ले आयी बिहार के छोटे से गांव की ज्योति के हौसले की चर्चा  देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है। उन्होनें  राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि ज्योति के साहसिक कार्य को देखते हुए उसे आने वाली आगामी 26 जनवरी के मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार ( साहसी पुरस्कार) से सम्मानित किया जाए। 

बता दें कि बिहार के दरभंगा की सिंघवाड़ा के कोठिया चुरहुल्ली  की जाबांज बेटी ज्योति की आज पूरी दुनिया में वाहवाही हो रही है, जिसने कोरोनाबन्दी के बीच अपने बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर 1200 किमी का कठिन सफर तय किया। दुनियाभर में एक मिसाल कायम करने वाली दरभंगा की एक बेटी की मदद के लिए अब हर तरफ से हाथ उठने लगे हैं। खासकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप ने जब से ज्योति की तारीफ की है तब से हर तरफ ज्योति की ही चर्चा है।