चिराग पासवान ने नीतीश को ललकारा : आपके कुछ भी करने से लोजपा खत्म नहीं होगी, RCP सिंह के फेरे में जेडीयू साफ हो जायेगी

चिराग पासवान ने नीतीश को ललकारा : आपके कुछ भी करने से लोजपा खत्म नहीं होगी, RCP सिंह के फेरे में जेडीयू साफ हो जायेगी

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी के कथित 208 नेताओं के जेडीयू में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को ललकारा. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार जो चाहें वो करें. वे क्या कर सकते हैं, उनके कुछ भी करने से लोक जनशक्ति पार्टी खत्म नहीं होने वाली. चिराग ने कहा कि RCP सिंह जैसा फर्जीवाड़ा कर रहे हैं उससे नीतीश कुमार खुद जरूर साफ हो जायेंगे.


नीतीश को ललकारा
पिछले सप्ताह जेडीयू ने चिराग पासवान की पार्टी के 208 नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कराने का दावा किया था. गुरूवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने पत्रकारों से कहा-नीतीश कुमार को लग रहा है कि चिराग को टारगेट करके वे लोजपा को खत्म कर देंगे. जितना जी चाहे उतना टारगेट करिये, उससे लोजपा खत्म होने वाली नहीं है. नीतीश जी ने 208 नेताओं को पार्टी में मिला लेने का दावा किया क्या उससे चिराग पासवान खत्म हो गया, लोजपा समाप्त हो गयी.


आरसीपी सिंह के फेरे में नीतीश खत्म हो जायेंगे
चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार के चाहने से लोजपा तो समाप्त नहीं होगी लेकिन जेडीयू और नीतीश कुमार जरूर खत्म हो जायेंगे. नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को पार्टी का अध्यक्ष बनाया है. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी ही पार्टी से फर्जीवाड़ा कर रहे हैं. लोजपा के जिन नेताओं को जेडीयू में शामिल कराने का दावा किया गया वे कभी लोजपा में थे ही नहीं. जो पहले से ही जेडीयू में थे उन्हें लोजपा का नेता बता दिया गया. जो रालोसपा में थे उन्हें भी लोजपा का नेता बताया गया. कई नाबालिग लोगों को लोजपा नेता बताकर जेडीयू में शामिल कराया गया. ऐसे फर्जीवाड़ा करने वाले अध्यक्ष अपनी पार्टी के साथ साथ नीतीश कुमार को भी समाप्त कर देंगे.


चिराग ने कहा कि उन्होंने सोंच समझ कर संघर्ष का रास्ता चुना है. उन्हें विधानसभा चुनाव में 15 सीटें मिल रही थीं. 10-12 विधायक जीत कर आते और दो-तीन मंत्री होते. पार्टी आराम से राज कर रही होती. लेकिन उन्होंने नीतीश कुमार के कुशासन के खिलाफ संघर्ष का रास्ता चुना. इस रास्ते से वे पीछे हटने वाले नहीं हैं. वे जनता को हो रही परेशानियों को उठाते रहेंगे.


बिहार में कैंप करेंगे चिराग पासवान
पटना पहुंचे चिराग पासवान अब बिहार में कैंप करेंगे. वे जिलों की यात्रा पर निकलने की तैयारी कर रहे हैं. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति हद से ज्यादा खराब हो गयी है. सरकार शायद ये चाहती है कि बिहार का हर आदमी मारा जाये. लोक जनशक्ति पार्टी इन मुद्दों पर खामोश नहीं बैठेगी.


तेजस्वी के साथ जाने का इरादा नहीं
चिराग पासवान ने साफ कर दिया कि वे राजद के साथ नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे उन मुद्दों को उठा रहे हैं जिससे आम लोग परेशान हैं. इसे अगर तेजस्वी भी उठा रहे हैं तो उठायें. ऐसे मुद्दों को तो हर आदमी को उठाना चाहिये. लेकिन वे तेजस्वी यादव के साथ पॉलिटिक्स नहीं करने जा रहे हैं.