चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, सातवीं चरण की शिक्षक बहाली से पूर्व BETET कराए जाने की मांग

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, सातवीं चरण की शिक्षक बहाली से पूर्व BETET कराए जाने की मांग

PATNA: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से छात्र संघ द्वारा की जा रही मांग को पूरा करने की बात दोहराई है। छात्र संघ सातवीं चरण के शिक्षक बहाली से पूर्व प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करने की मांग कर रहा है।  


सातवीं चरण से पहले टीईटी परीक्षा कराए जाने का अनुरोध किया जा रहा है। छात्र संघ के इसी मांग को लेकर जमुई सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है और छात्रों के इस मांग को पूरा करने की अपील की है। बता दें कि इस मांग को लेकर छात्र पटना के गर्दनीबाग में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। 


चिराग पासवान इन छात्रों से मिलने गये हुए थे। छात्रों से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा और छात्रों की इस मांग से अवगत कराया। 


गौरतलब है कि बीते दिनों शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर हुए कन्फ्युजन को दूर करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था कि शिक्षा विभाग के फैसले को समझने में लोगों को गलती हुई थी। उन्होंने कहा कि केवल सातवें चरण की शिक्षक बहाली को जल्द पूरा करने के लिए टीईटी का आयोजन नहीं किया जाएगा। टीईटी लेने पर सातवीं चरण की बहाली में विलंब होगा जिसे देखते हुए केवल सातवें चरण की बहाली तक टीईटी का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया गया है।