BJP-JDU ने LJP को कहा था वोट कटवा, चिराग पासवान ने कर दिया साबित

BJP-JDU ने LJP को कहा था वोट कटवा, चिराग पासवान ने कर दिया साबित

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम बनने का सपना लिए चिराग पासवान अकेले ही जब मैदान में उतरे तो बीजेपी और जेडीयू के कई नेताओं ने कहा कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी एलजेपी वोट कटवा है. जब रिजल्ट आया तो यह साबित भी हो गया की वह सही बोल रहे थे.

42 सीटों पर पहुंचाया नुकसान

चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का काफी नुकसान पहुंचाया है. एलजेपी ने जेडीयू के 36, वीआईपी के 4, हम और बीजेपी को एक-एक सीट पर नुकसान पहुंचाया. जिसके कारण एनडीए को भारी नुकसान हुआ है. यही कारण है कि जेडीयू को सीटें कम आई है. जेडीयू 43 सीटों पर ही सिमट गई. 


खुद अपने भाई को भी जीता नहीं पाए

चिराग पासवान भले ही अपने कई सीटों पर जेडीयू को हरा दिया हो, लेकिन वह खुद अपने भाई को रोसड़ा से चुनाव जीता नहीं पाए. वह बुरी तरह से हार गए. किसी तरह से मटिहानी से एक एलजेपी के उम्मीदवार अपने दम पर चुनाव जीते. जिससे एलजेपी का बिहार में किसी तरह से खाता खुला है. लेकिन यह बात साबित हो गया है कि एलजेपी बिहार में वोट कटवा बनी रही और चिराग पासवान का सीएम बनने का सपना टूट गया. 


नीतीश को जेल भेजने की करते थे बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर चुनावी सभा तक चिराग पासवान कह रहे थे कि वह नल जल योजना में घोटाला करने वाले दोषी बिहार के छोटे अधिकारी से लेकर सीएम नीतीश कुमार तक को वह जेल भिजवाएंगे.  चिराग पासवान बीजेपी के साथ सरकार बनाने का सपना देख रहे थे, लेकिन यह सपना ही रह गया.