चिराग ने पूछा सवाल, कहा - महागठबंधन के नेता को फुर्सत नहीं, CM नीतीश दे रहे अपराधियों को संरक्षण

चिराग ने पूछा सवाल, कहा -  महागठबंधन के नेता को फुर्सत नहीं, CM नीतीश दे रहे अपराधियों को संरक्षण

ARA : बिहार का भोजपुर जिला पिछले कुछ दिनों से अपराधियों का गढ़ बना हुआ है।  जिलें में शायद ही कोई ऐसा दिन हो जिस दिन यहां से अपराध की घटना निकल कर सामने नहीं आते हो।इसी बिच पिछले दिनों एक आटा मिल में काम कर रहे पिता - पुत्र को अपराधियों द्वारा गोली मार दी गई।  जिसके इलाज के दौरान पुत्र की मौत हो गई और पिता अभी इलाजरत हैं।  जिसके बाद आरा में लोगों के अंदर आक्रोश का मौहाल व्यापत हो गया है। जिसके बाद अब बड़े -बड़े राजनितिक दलों के नेताओं द्वारा आरा पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आज लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भी आरा पहुचें और बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला। 


दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि आज के समय में अपराधियों का मनोबल चरम पर हैं। जबकि कानून वयवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। मुख्यमंत्री के लिए इससे अधिक शर्म की बात क्या होगी कि किसी जिले का कानून व्यवस्था इस तरह खराब हो जाए कि वहां के डीएम को इस बाबत पत्र लिखना पड़ें। इस दौरान खुद चिराग भोजपुर के डीएम से मिलने जिलाधिकारी ऑफिस पहुंचे। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि देश का कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां इतना अपराध होता है, तो आखिकार क्या वजह है कि बिहार में क्राइम बढ़ रहा है।  उन्होंने कहा कि बिहार में टारगेट किलिंग करवाई जा रही है। विशेषकर दलित परिवारों को सताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि अपराधियों को सरकारी संरक्षण दिया जा रहा है और उसके द्वारा ही दलित परिवारों के ऊपर गोलीबारी करवाई जा रही है। इसका प्रमाण है कि आखिकार इतनी हत्या इस जिलें में हुई हत्या को लेकर कुछ भी नहीं बोलते हैं। 


चिराग ने कहा कि बिहार में कहने को सात दलों के गठबंधन वाली सरकार हैं।  लेकिन, भोजपुर जिले में 10 दिनों में 12 लोगों की हुई हत्या को लेकर इन सभी दलों के किसी भी नेता मंत्री के पास एंटी भी फुर्सत नहीं है कि वो लोग यहां आकर पीड़ित परिवार से मिल सके।  इसका मुख्य कारण यह है कि इनलोगों को भी मालूम है कि अपराधी कौन हैं और इनकों किनके द्वारा संरक्षण मिल रहा है। यहीं कारन है की पुलिस महकमे द्वारा भी अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। 


चिराग ने कहा कि, आम बिहारी डर के सायें में जीने को मजबूर है। लोगों में सुरक्षा का भाव देने की जिम्मेदारी राज्य सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन की है। ऐसे में आपकी भूमिका अहम हो जाती है जहां एक तरफ जिले में लोगों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी आपकी है तो वहीं अपराधियों में कानून की डर कैसे कायम हो यह भी जिम्मेदारी आपकी है।  जिले में अपराधी बेखौफ और बेलगाम तरीके से अपराध को अंजाम दे रहे है। इस दिशा में कठोर कदम उठाने की जरूरत है। अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें कठोर सजा देकर ही अपराधियों के मन में कानून को लेकर डर बैठाया जा सकता है एवं पुलिस कर्मियों द्वारा लगातार जिलेभर में पेट्रोलिंग की व्यवस्था को सुनिश्चित कर लोगों में सुरक्षा के भाव को बढ़ाया जा सकता है।उन्होंने कहा कि,लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) राज्य के मुख्यमंत्री से यह मांग करती है जल्द से जल्द तमाम अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दी जाय। पीड़ित परिवार को उचित मुवाबजा, उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी एवं उनकी सुरक्षा की भी उचित व्यवस्था की जाय ।