चिराग ने मनाया पार्टी का 23वां स्थापना दिवस, कुछ लोगों ने पार्टी को तोड़ने की कोशिश, सीएम नीतीश पर भी उठाया सवाल

चिराग ने मनाया पार्टी का 23वां स्थापना दिवस, कुछ लोगों ने पार्टी को तोड़ने की कोशिश, सीएम नीतीश पर भी उठाया सवाल

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में आज लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) अपना 23वा स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान चिराग पासवान ने अपने पिता को दिवंगत रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद केक काट कर पार्टी का स्थापना दिवस मनाया। 


वहीं, पार्टी के 23वें स्थापना दिवस के मौके पर चिराग पासवान ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज पार्टी का 23 वां स्थापना दिवस है, सन 2000 में रामविलास पासवान ने इस पार्टी की नींव रखी थी और लगातार हमारी पार्टी मजबूती से काम कर रही है। हमने अपने शुरआती दौर से वंचितों शोषितो को आगे बढ़ाने का हर संभव प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि, जब -जब मेरे नेता को जो- जो जिम्मेदारी मिली हैं उन्होंने बखूबी रूप से  निभाया है। 


चिराग ने कहा कि,आज का दिन हमारे लिए भावुक करने वाला दिन है। मैं और हमारे पार्टी के सभी लोग हमारे नेता और मेरे पापा दिवंगत रामविलास पासवान जी की परंपरा को आगे ले जाने में लगे हुए हैं। हमारी कोशिश यही है कि किसी भी वंचित और शोषित की अबाज को दबाया न जाए, बल्कि उसे आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि, आज विभिन्न जिलों में भी पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। 


इसके आगे चिराग ने कहा कि, हम ये संकल्प लेते है की जितने भी हमारे नेता रामविलास पासवान जी के अधूरे कार्य रह गए हैं, उनसभी को मैं और हमारे पार्टी के लोग मिलकर पूरा करेंगे।हालांकि, अभी भी कुछ लोग रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी को खत्म करने का प्रयास आकर रहे हैं।  उनके द्वारा पहले भी हमारे नेता के नेता के विचारों को खंडित करने का भी प्रयास किया गया, षड्यंत्र रचा गया।  लेकिन, उनको इसमें सफलता नहीं मिली और न ही मिलने वाली है। 


चिराग ने कहा कि, हमारे आगे की रणनीति बिहार में किस तरह से हमारी सरकार बने, इसको लेकर हैं। आगामी चुनावों में बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट सोच को लेकर हम जनता के बीच में जाएंगे और चुनाव जीतने का काम करेंगे। इसके आलावा उन्होंने कहा कि, कुढ़नी उपचुनाव में संजय जायसवाल ने आने का निमंत्रण दिया है। हम वहां चुनाव प्रचार करने जाएंगे। 


इसके आलावा जब चिराग से यह सवाल किया गया कि, आधिकारिक तौर पर लोजपा किसकी पार्टी है, तो इसके जवाब में चिराग ने कहा कि, ये आने वाले समय में पता चल जायेगा। हम बस अपने नेता की सोच पर काम करते हैं और हमें पूरा भरोसा हैं कि, इस मामले में उचित फैसला आएगा। 


नीतीश से चिराग का सवाल

वहीं, उन्होंने सीएम को लेकर भी तंज करते हुए कहा कि,नीतीश कुमार ऐसे प्रदेश के मुख्यमंत्री है जहां उनको अपनी आंखों का इलाज कराने दूसरे प्रदेश जाना पड़ता है, तो आम लोग क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार के गठबंधन के सदस्य उनकी कार्यशैली पर सवाल नहीं उठाते।  नीतीश कुमार अपनी उपलब्धियां बताएं उन्होंने क्या किया है। आज अलग अलग राज्य जहां अपने प्रदेश को विकसित करने का काम कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं वह बताएं मुख्यमंत्री ने पिछले 17 सालों में बिहार को कितना पीछे धकेला है ये नीति आयोग की रिपोर्ट बता रही है। बिहार में अपराध बढ़ रहा है और काम नही हो रहा है।