छपरा हिंसा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी तक इंटरनेट को किया बैन

छपरा हिंसा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी तक इंटरनेट को किया बैन

CHHAPRA : बिहार के छपरा जिले में मामले में युवकों की पिटाई और मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण आज वहां धारा 144 लागू किया गया था लेकिन अब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए निर्णय लिया है कि जिले में इन्टरनेट सेवा बंद रहेगी. जो आज से 8 फरवरी तक लागु रहेगा.



दरअसल, बिहार के छपरा में रविवार को छपरा के मुबारकपुर में मुखिया पति और उनके समर्थकों ने तीन युवकों की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। जिसमें से एक युवक अमितेश की मौत हो गई थी। बाकी दोनों युवक पीएमसीएच में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। इस घटना के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। युवक की मौत से नाराज घर वालों ने जमकर तोड़फोड़ की और आरोपी के घरों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। लोगों ने इस मामले में आरोपी मुखिया सहित उसके आस पास के घरों में भी आग लगा दी गई। जिसके बाद गांव के सभी पुरुष घर छोड़कर फरार हो चुके हैं। इसके बाद अब इस मामले में मौके की नजाकत को देखते हुए फिलहाल वहां धारा 144 लगाई गई है।


बताया जा रहा है कि,सारण एसपी गौरव मंगला भी घटना के बाद मुबारकपुर गांव में काफी देर तक डेरा डाले हुए थे। इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तेजी से छापेमारी कर रही है। मुखिया पति विजय यादव और उसके समर्थकों पर अमितेश की लिंचिंग कर हत्या का आरोप है। इस मामले में मृतक के पिता के बयान पर मांझी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दर्ज प्राथमिकी में पांच नामजद और 50 अज्ञात को आरोपित किया गया है।