निलंबित IAS छवि रंजन को ED कोर्ट में किया गया पेश, दोबारा मिला 4 दिनों का रिमांड

निलंबित IAS छवि रंजन को ED कोर्ट में किया गया पेश, दोबारा मिला 4 दिनों का रिमांड

RANCHI: भूमि घोटाला मामले में निलंबित IAS छवि रंजन को 6 दिनों की पूछताछ के बाद शुक्रवार को ईडी कोर्ट में पेश किया गया. फिर से ED ने छवि रंजन से और पूछताछ के लिए फिर से रिमांड मांगा है. जिसके बाद ED की विशेष कोर्ट ने दूसरी बार निलंबित आईएएस छवि रंजन की चार दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी है. 


बता दें छवि रंजन की रिमांड का 12 मई आखिरी दिन था. जिसके बाद ED की कोर्ट में आज यानी शुक्रवार को छवि रंजन को पेश किया गया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने ईडी के आग्रह को मानते हुए पूछताछ के लिए उन्हें और चार दिन की रिमांड दी है. बता दें 4 मई को जमीन घोटाले में संलिप्तता पाए जाने के बाद रांची के पूर्व डीसी IAS छवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया गया था.


लगभग 1:30 पर ईडी दफ्तर से छवि रंजन को कोर्ट लाया गया. इस दौरान ईडी के तरफ से दलील दी गई कि उन्हें छवि रंजन से अभी अन्य कई मामलों में पूछताछ करनी है ऐसे में उन्हें दोबारा रिमांड पर दिया जाए. वही छवि रंजन के वकीलों ने इसका विरोध किया लेकिन विशेष अदालत ने अगले 4 दिनों के लिए एक बार फिर से छवि रंजन को ED रिमांड पर सौंप दिया.


मालूम हो कि छवि रंजन को 4 मई को देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. उन पर आरोप है कि उनके संरक्षण में रांची में सैकड़ों एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री की गई और कब्जा किया गया.