छातापुर में प्री किड्जी स्कूल का भव्य उद्घाटन, ग्रामीण बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराना है उद्देश्य

छातापुर में प्री किड्जी स्कूल का भव्य उद्घाटन, ग्रामीण बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराना है उद्देश्य

SUPAUL: सुपौल के छातापुर स्थित रामपुर में रविवार को पनोरमा नगर कैंपस में प्री किडजी स्कूल का भव्य उद्घाटन किया गया। पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा और उनकी बेटी पीहू समेत मंच पर मौजूद अन्य गणमान्य लोगों ने स्कूल का विधिवत उद्घाटन किया। इसका मुख्य मकसद सुदूर ग्रामीण इलाकों के बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराना है।


इस मौके पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि हमारा एक ही सपना हैं कि छातापुर जैसे इलाके में भी शिक्षा का अलख जगे, इसके लिए हमने आज से तीन साल पहले जब कोरोना काल था और लोग अपनी जिदंगी से दो चार हो रहे थें उसी समय 2020 में छातापुर में पनोरमा पब्लिक स्कूल की नींव रखी थीं। आज फिर से छोटे बच्चों के लिए किडजी प्री स्कूल का भी उद्घघाटन कर रहे हैं। जिससे की छातापुर सुपौल के बच्चों को उचित शिक्षा कोई दूसरा शहर नही जाना पड़े। संजीव मिश्रा ने कहा कि अगर छातापुर के लोगों का प्यार हमेशा मिलता रहा तो छातापुर को आने वाले दिनों में शैक्षणिक संस्थानो का हब बना देंगे, इसके लिए सभी का साथ जरूरी। संजीव मिश्रा ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं लेकिन उससे अच्छी मुर्ति गढ़ना शिक्षकों का कर्तव्य हैं।


इस मौके पर पनोरमा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने एक से बढ़कर एक देश भक्ति गाने पर नृत्य सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया। प्री कीडजी स्कूल उद्घाटन के अवसर पर स्कूल परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। कार्यक्रम में छातापुर इलाके के कई जगहों से आकर बच्चों द्वारा पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद दर्शक दीर्घा में बैठकर ले रहे थे। वहीं उद्घाटन के मौके पर पूर्णियां से आए रेजा फैजी ने भी एक से बढ़कर एक फिल्म अभिनेता का हूबहू आवाज निकालकर लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया।


इस अवसर पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा एवं कविता मिश्रा के अलावे मुख्य अतिथि के तौर पर वायु सेना के कैप्टन विश्वजीत सिंह, किडजी के अंशू सिन्हा, आयुष श्रीवास्तव, अरूण झा, सत्यैन्द्र सिंह, मोदक, तोसिफ हुसैन, गोविंद झा, राहुल कुमार झा, नीतीश झा, आदित्य, महेश झा, सरफराज, जगप्रित, शुभम, सिम्मी वर्मा, वंदना कुमारी, पूनम, कुन्दन सिंह, ललन भगत, बब्लू कुशियैत, प्रवीण गौविंद, राजकुमार शर्मा, राजू कुमार, मोती अंसारी, राजू खान, अकिल अहमद खान, नागेश्वर भूसकुलिया समेत अन्य लोग मौजूद थें।