छठ पूजा में बनाए गये मंच से प्रत्याशियों ने किया चुनाव प्रचार, छठव्रतियों से मांगा वोट

छठ पूजा में बनाए गये मंच से प्रत्याशियों ने किया चुनाव प्रचार, छठव्रतियों से मांगा वोट

SHEOHAR: लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। शिवहर में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी प्रचार अभियान में जुटे हैं। आज महापर्व चैती छठ का तीसरा दिन है। आज छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया। डूबते हुए भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए भारी संख्या में छठव्रति और श्रद्धालु पहुंचे थे। इस दौरान छठ पूजा को लेकर मंच भी बनाया गया था जहां से भीड़ पर नजर रखी जा रही थी। छठ पूजा समिति के सदस्यों के बैठने के लिए यहां व्यवस्था की गयी थी। जो यहां की पूरी व्यवस्था को देख रहे थे। इस दौरान प्रत्याशी छठ पूजा के मंच को चुनावी मंच बनाने से नहीं चूके। शिवहर लोकसभा में दावे और वादे का दौर इसी मंच से शुरू हो गया है। 


चुनाव से पहले एनडीए और महागठबंधन प्रत्याशी ने घोड़ासहन में छठ घाट के मंच का ही इस्तेमाल चुनावी सभा के लिए कर दिया। शिवहर की एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद और महागठबंधन की ऋतु जायसवाल ने छठ पूजा के लिए बनाये गये मंच से चुनाव प्रचार किया और छठव्रतियों से वोट देने की अपील की. 


शिवहर लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद सबसे पहले घोड़ासहन के छठ घाट पहुंची और जहां  खुले मंच से ही लवली आनंद ने छठ व्रतियों और उनके परिवार वालों से एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील कर दी। साथ ही किसी के बहकावे और झांसे में नहीं आने की नसीहत दी। बिना नाम लिए लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार को बर्बाद करने वालों को इस बार वोट नहीं देना है।


वही लवली आनंद के जाने के बाद महागठबंधन की राजद प्रत्याशी ऋतु जायसवाल भी उसी मंच पर पहुंच गई और छठव्रतियों से वोट मांगने लगी। ऋतु जायसवाल ने  कहा कि इस बार ईवीएम में तीर और लालटेन के बीच लड़ाई है और सभी लोग अपने अंतरात्मा की आवाज पर वोट कीजियेगा। दो में से आपको चुनना है कि कौन बेहतर है। अच्छे और बुरे का चुनाव आपको ही करना है। उन्होंने चैती छठ की बधाई और शुभकामनाएं लोगों को दी। ऋतु जायसवाल ने कहा कि यहां के बच्चे खूब पढ़े यहां के व्यवसायी खूब तरक्की करें यही कामना छठी मईया से करते हैं।