चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चकमा देकर फरार हो गया 15 लाख का इनामी नक्सली

चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चकमा देकर फरार हो गया 15 लाख का इनामी नक्सली

CHATRA: खबर झारखंड के चतरा से आ रही है, जहां सीआरपीएफ और टीएसपीसी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सीआरपीएफ के जवानों ने भी गोलियां चलाई जिसके बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के पिस्टल और गोली समेत अन्य सामानों को बरामद किया है। कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल में मुठभेड़ की यह घटना हुई है।


पूरे मामले पर एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि 15 लाख का इनामी नक्सली आक्रम गंझू उर्फ रवींद्र गंझू का दस्ता कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा के जंगल में सक्रिय हुआ है और बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। प्राप्त सूचना के बाद टीम का गठन कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों पर नक्सलियों की तरफ से फायरिंग की गई जिसके जवाब में सीआरपीएफ के जवानों ने भी फायरिंग की। जिससे घबराकर नक्सली मौके से फरार हो गए।


मुठभेड़ के दौरान सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों का एक विदेशी पिस्टल, 25 गोलियां, दो मैग्जीन समेत अन्य सामानों को बरामद किया गया है। इस अभियान में झारखंड जगुआर, जिला पुलिस के जवान भी शामिल थे। एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा लेकिन जो नक्सली सरेंडर करना चाहते हैं पुलिस उन्हें पूरा मौका देगी।