चारा घोटाला मामला : लालू को मिलेगी राहत या जाएंगे जेल,SC में सीबीआई की जमानत रद्द करने की याचिका पर आज होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामला : लालू को मिलेगी राहत या जाएंगे जेल,SC में सीबीआई की जमानत रद्द करने की याचिका पर आज होगी सुनवाई

DELHI : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन काफी अहम होने वाला है। क्योंकि आज चारा घोटाला मामले में उनकी जमानत पर फैसला होना है। सुप्रीम कोर्ट में लालू के जवाबी हलफनामे में पर आज सुनवाई होगी। इससे पहले सीबीआई ने उनकी जमानत  को चुनौती दी थी कि लालू को बेल खराब तबियत और इलाज के लिए मिला था अब लालू पूरी तरह स्वस्थ है। लिहाजा उनको सजा पूरी करने के लिए जेल जाना चाहिए।


दरअसल, चारा घोटाला मामले में सजाया आपका बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेल जारी रहेगी या उनको वापस जेल जाना पड़ेगा इस पर मुमकिन है कि आज सुप्रीम कोर्ट निर्णय लेगी। इससे पहले सीबीआई ने याचिका दायर करते हुए लालू की जमानत को रद्द करने की मांग की थी।


वहीं,  सीबीआई की ओर से दायर याचिका के खिलाफ लाल यादव ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने अपनी हलफनामे में कहा था कि - सजा निलंबित करने के लिए उच्च न्यायालय के आदेश को महज इस आधार पर चुनौती नहीं दी जा सकती है की सीबीआई उस फैसले से संतुष्ट नहीं है। लालू ने अपने खराब स्वास्थ्य और बढ़ती और आयु को आधार बनाते हुए कहा कि उनको हिरासत में रखने से केंद्रीय जांच एजेंसी का कोई मकसद पूरा नहीं होगा।


इसके बाद अब आज लाल यादव के जवाबी हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट पहले लाल यादव के हलफनामे पर उसके बाद मुमकिन है कि कोर्ट आज ही या कोई फैसला ले या फिर सीबीआई को अपनी बात रखने के लिए समय दें।


आपको बताते चले कि, लालू यादव चारा घोटाला के पांच मामलों में दोषी हैं। हालांकि आदि सजा पूरी होने के बाद झारखंड उच्च न्यायालय ने उनको जमाना दे दी थी जिसके बाद उन्होंने सिंगापुर जाकर अपना किडनी ट्रांसप्लांट करवाया था। लाल यादव पर चाईबासा, देवघर, डोरंडा, दुमका चारा घोटाला मामले में केस दर्ज है।