छपरा से राजद का प्रत्याशी कौन? सवाल सुनकर भड़के रूडी, कहा..दूसरी पार्टियों का प्रत्याशी भी क्या मैं ही तय करूं?

छपरा से राजद का प्रत्याशी कौन? सवाल सुनकर भड़के रूडी, कहा..दूसरी पार्टियों का प्रत्याशी भी क्या मैं ही तय करूं?

PATNA: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी रविवार को पटना में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक पत्रकार ने पूछा कि ऐसी चर्चा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बहू राजश्री यादव आपके खिलाफ छपरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं। इस पर आप क्या कहेंगे? मीडिया के इस सवाल का जवाब देते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि छपरा में वे बहुत साधारण से भाजपा कार्यकर्ता हैं। मुझसे इतना बड़ा सवाल मत पूछिए। 


फिर मीडिया ने पूछा कि लालू प्रसाद यादव तो चुनाव नहीं लड़ेंगे ऐसे में राजश्री यादव, राबड़ी देवी या फिर तेजस्वी यादव में से कौन छपरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल वो भड़क गये कहा कि दूसरे पार्टियों के प्रत्याशी भी क्या मैं ही तय करूं? क्या ऐसा होता है राजनीति में..मैं अपनी तैयारी कर रहा हूं..बाकि जनता और ईश्वर के हाथ में है। 


वही जातीय गणना पर उन्होंने कि बिहार में गिनती जारी रहती है। जब-जब सरकार की नींव हिलती है तब गणना शुरू हो जाती है। उसकी राजनीति की शुरुआत भी हो जाती है। इसी का परिणाम है कि आज तक इन लोगों ने जिनका जातीगत गणना किया है। उनमें 90 प्रतिशत वैसे लोग हैं जो राज्य के गरीब और बेरोजगार थे। बदहाली की अवस्था में बिहार को छोड़कर चले गये। बिहार के चार करोड़ लोग बिहार छोड़कर गरीबी हालात में क्यों चले गये यह बड़ा सवाल है? कही फिर से एक बड़े धोखे की तैयारी तो नहीं हो रही है?


मीडिया ने पूछा कि एक तरफ सोशल मीडिया पर ध्यान देने की बात नीतीश कुमार करते हैं और दूसरी तरफ अधिकारियों को मोबाइल नहीं चलाने की बात कहते है। इस सवाल का जवाब देते हुए रूडी ने कहा कि थोड़ा उम्र भी होता है और थोड़ा अनुभव भी होता है। माननीय मुख्यमंत्री आजकल चंद्रयान को नहीं पहचान रहे हैं।


इस दौरान उन्होंने देश में हो रहे एयरपोर्ट की विकास की चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की चर्चा की। रूडी ने नीतीश कुमार को एक बार मुंबई हवाई अड्ढे को देखने की बात कही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हवाई जहाज से हैदराबाद गये थे। वहां के हवाई अड्डे को देखकर आए होंगे। अगली बार कम से कम मुंबई हवाई अड्डे को देख लें। बिहार को एक अच्छे हवाई अड्डे की जरूरत है ताकि हमारे बच्चे यहां से सीधे विदेश जा सके। रूडी ने आगे कहा कि वैसे तो माननीय मुख्यमंत्री बहुत कम बाहर जाते हैं लेकिन यदि बाहर जाए तो वहां यह देखकर आए कि देश कैसे आगे बढ़ रहा है और हवाई अड्ढा कैसे बन रहे हैं। यह बिहार के लिए बहुत अच्छा होगा।