चंद्रशेखर पर जमकर बरसे चिराग पासवान, कहा..यदि हिम्मत है तो रामचरितमानस को बैन करके दिखाये

चंद्रशेखर पर जमकर बरसे चिराग पासवान, कहा..यदि हिम्मत है तो रामचरितमानस को बैन करके दिखाये

PATNA: दिल्ली से पटना लौटने के बाद चिराग पासवान का पटना एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान चिराग पासवान ने मीडिया के सवालों का भी जवाब दिया। बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के विवादित बयान पर चिराग ने कहा कि यदि हिम्मत है तो वे रामचरितमानस को बैन करके दिखाये। सिर्फ बयानबाजी करने से कुछ नहीं होने वाला। इस तरह के बयान से बंटवारे की राजनीति को साधने की कोशिश हो रही है।


वहीं रामचरितमानस पर चंद्रशेखर के बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का यह बयान अशोभनीय, नींदनीय और बेहद शर्मनाक है। प्रदेश को एकजुट रखने की जिम्मेदारी जिस व्यक्ति पर है वो बंटवारें की राजनीति कर रहे हैं।


चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीख लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखऱ इस तरह का बयान दे रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर यह मांग की है कि यदि शिक्षा मंत्री में हिम्मत है तो वे रामचरितमानस को बैन करके दिखाये। रामचरितमानस के बारे में सिर्फ बयानबाजी करने से कुछ नहीं होने वाला है। इस तरह के बयान से बिहार में बंटवारें की राजनीति को साधने की कोशिश हो रही है।


चिराग पासवान ने कहा कि बक्सर की समस्या पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। नीतीश कुमार बक्सर में समाधान निकालने में विफल साबित हुए है। सिर्फ किसानों की समस्या को बढ़ाने का काम मुख्यमंत्री कर रहे हैं। इनके पास लाठी के अलावे कोई समाधान नहीं है। हर समस्या के जड़ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। जो किसी तरह की समस्या का समाधान नहीं करते। विवादित बयान को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को कैबिनेट से क्यों नहीं हटाया गया। ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संरक्षण मिला हुआ है। 


गौरतलब है कि जमुई से एलजेपी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ाई गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सासंद चिराग पासवान को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी। आईबी की रिपोर्ट के बाद मिली जेड सुरक्षा को लेकर चिराग पासवान ने केंद्र सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है। चिराग ने कहा कि हमें सुरक्षा मुहैया करायी गयी है क्योंकि जनता के बीच रहकर काम करते हैं। हमलोगों के कार्यक्रमों में अपार जनसैलाब उमड़ती है। ऐसे में आईबी ने जो रिपोर्ट पेश की उसी के आधार पर सुरक्षा बढाई गयी है।