चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राजभवन के लिए निकले हेमंत सोरेन

चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राजभवन के लिए निकले हेमंत सोरेन

RANCHI: रांची से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेजा है। जिसके बाद वो राजभवन के लिए निकल गये हैं। वही चंपाई सोरेन के इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन भी राजभवन के लिए रवाना हो गये हैं।  


हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे। सत्तारूढ़ गठबंधन ने झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से बुधवार शाम में मिलने का समय मांगा था। राज्यपाल चेन्नई से रांची लौट गये हैं। राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को मिलने का समय दिया है। चंपाई सोरेन और हेमंत सोरेन को आज शाम 7:30 बजे राजभवन आने को कहा गया है। 


राजभवन से समय मिलने के बाद चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन राजभवन के लिए रवाना हो गये। वही इस्तीफा देते हुए हेमंत सोरेन भी राज्यपाल से मुलाकात के लिए निकल गये। जहां सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 


ऐसी चर्चा भी है कि चंपाई सोरेन को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। वे समन्वय समिति के चेयरमैन बनाये जा सकते हैं। आज सत्तारुढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक सीएम आवास में हुई थी। जिसमें जेएमएम, कांग्रेस और राजद के विधायक शामिल हुए थे। इस बैठक में हेमंत सोरेन के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर सहमति ली गयी।