चुनावी जनसभा में नीतीश का दो टूक : मेरे खिलाफ बोलकर कुछ लोगों को प्रचार मिलता है

चुनावी जनसभा में नीतीश का दो टूक : मेरे खिलाफ बोलकर कुछ लोगों को प्रचार मिलता है

JAMUI:  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चकाई में सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को कोई समझ नहीं है. कुछ भी अनुभव नहीं है. अपने प्रचार के लिए कुछ भी बोलते रहते हैं मेरे बारे में; यदि उनको ऐसा बोलने से प्रचार मिलता है तो कीजिए मेरा काम तो सेवा करने है और सेवा ही मेरा धर्म है. मौका मिलेगा तो और करते रहेंगे. 

नीतीश कुमार ने कहा कि हमे जबसे मौका मिला, तबसे हमने सिर्फ काम और जनता की सेवा की है. न्याय के साथ सबका विकास करना हमारा मुख्य ध्येय था और हम लोगों ने वही किया है. मैं कोई चर्चा करने नहीं आया हूं. बल्कि आपसे अनुरोध करने आया हूं कि NDA के प्रत्याशी को विजय बनाये. बिहार के विकास को जनता ने देखा है और जानती है कि पति पत्नी के 15 साल में कितना विकास हुआ?. याद कीजिये महिलाएं कहीं मुखिया और जनप्रतिनिधि होती थीं? लेकिन हमने आरक्षण दिया और महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित की. संवैधानिक व्यवस्था थी, फिर भी लोग कमजोर वर्गों को आरक्षण नहीं दे पाए, हमने आते ही हर वर्ग को आरक्षण के द्वारा मुख्य धारा से जोड़ा. 



जंगल राज क्यों किया याद

नीतीश कुमार ने कहा कि शुरूआत से ही क्राइम, करप्शन, साम्प्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चले. बिहार इतनी बड़ी आबादी वाला राज्य देश में अब अपराध के मामले में 23वें नंबर पर पहुंच गया है. समाज में जो भी हाशिए पर थे उन सभी के कल्याण के लिए काम किया. पहले कोई शाम होने के बाद घर से नहीं निकल पाता था डर से. कितने नरसंहार होते थे. हमें मौका मिला तो हमने कानून का राज स्थापित किया.

देश में सबसे अधिक महिला पुलिस बिहार में

नीतीश कुमार ने कहा कि जितनी महिलाएं बिहार की रक्षा के लिए पुलिस में भर्ती हुईं, शायद ही भारत में कोई और राज्य ऐसा होगा, जिसमें इतनी महिला पुलिसकर्मी हों. हमने युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए योजनाएं बनाई. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शिक्षा के लिए सहायता दी. जो युवा जॉब तलाश करते हैं उनके लिए 1 हजार प्रतिमाह का भत्ता दिया. युवा कंप्यूटर पर काम कर सकें इसके लिए कुशल युवा प्रोग्राम को लागू किया.