छठ पूजा को लेकर शुरू हुई तैयारी, इस बार घाटों की संख्या में होगी वृद्धि; DM ने शहर के विभिन्न घाटों का किया निरीक्षण

छठ पूजा को लेकर शुरू हुई तैयारी, इस बार घाटों की संख्या में होगी वृद्धि; DM ने शहर के विभिन्न घाटों का किया निरीक्षण

PATNA : बिहार में लोक अस्था का महापर्व छठ आने को है। इस साल छठ को और भव्य और सुविधाजनक बनाने के लिए प्रशासन अभी से ही तैयारियों में जुट गया है। पुलिस-प्रशासन द्वारा लगातार निरीक्षण और बैठक की जा रही है। इस बीच पटना डीएम ने भी विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया और साफ-सफाई का जायजा लिया। 


दरअसल, पटना डीएम डॉ० चंद्रशेखर सिंह ने छठ पूजा को लेकर शहर के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खतरनाक घाटों को चिन्हित कर एक लिस्ट बनाने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि नदी का जलस्तर कम होने की वजह से इस बार घाटों की संख्या अधिक नहीं रहेगी। छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए राज्य सरकार लगातार एक्टिव नजर आ रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह डीएम, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, एसएसपी, राजीव मिश्रा, नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर के साथ-साथ सभी संबंधित जिला-स्तरीय छठ घाटों का पैदल  गंगा घाट का निरीक्षण किया।  इस दौरान डीएम ने कहा कि इस बार गंगा नदी के जल स्तर में पहले की अपेक्षा  कम।ऐसे में इस बार घाटों की संख्या अधिक होगी। इसलिए घाटों का निरीक्षण किया जा रहा है। वहीं, कौन-कौन से घाट खतरनाक है उसे भी चिन्हित किया जा रहा है। ताकी घाटों को सही तरीके से बनाया जाए, जिससे वर्तियो को कोई परेशानी ना हो। 


आपको बताते चलें कि, लोक आस्था महान पर्व छह पूजा को लेकर पटना प्रशासन ने घाटों का निरीक्षण किया है। जहां नाविभिन्न घाटों पर छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना इसको लेकर डीएम ने निर्देश देते हुए कहा जल्द जल्द से घाटों पर पूजा के लिये तैयार किया जाए। वहीं, इस मौके पर नगर आयुक्त ने कहा नगर के सभी घाटों को तैयार किया जाएगा।