चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 2 बच्चों सहित 4 लोगों की मौत; कई वाहन जलकर खाक

चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 2 बच्चों सहित 4 लोगों की मौत; कई वाहन जलकर खाक

DELHI : दिल्ली के शाहदरा इलाके में एक घर में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। आग इतनी भीषण थी कि कई लोग फंस गए। घर में धुंआ भरने से बेहोश होकर गिर गए। वहीं, घटना के बाद  मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं। आग को बुझाने का प्रयास जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक, आग लगने से अभी तक 2 बच्चों सहित 4 लोगों के मरने की खबर है। 


मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के शास्त्री नगर में अल सुबह पांच बजे एक मकान में भीषण आग लग गई। यह चार मंजिल की एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग है। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग भी है। आगजनी की इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू टीमों ने पांच घायलों को हेडगियर अस्पताल में भर्ती करवाया है। उनका वहां इलाज जारी है। 


वहीं, इस घटना में जिन लोगों की मौत हुई है उसमें मनोज (उम्र 30 साल), सुमन, (उम्र 28 वर्ष पत्नी मनोज), पांच वर्षीय बच्ची, पुत्री राकेश, साढ़े तीन वर्षीय बच्ची, पुत्री राकेश का नाम शामिल है। इस घटना में चारों लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा है। अस्पताल में शोकाकुल परिवार मौजूद है। मनोज अपने परिवार के साथ भूतल पर रहते थे। आग की शुरुआत यही से हुई थी।


उधर, इस मामले में जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि सुबह 5:22 बजे शास्त्री नगर की गली नम्बर 22 में आग लगने की सूचना मिली थी।गली संकरी थी, ऐसे में दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत हुई। यहां 111 गज के मकान में फ्लैट बने हैं। हादसे के वक्त लोग सो रहे थे। कुछ लोगों ने छत पर भाग कर जान बचाई, जो लोग फंस गए थे उन्हें रेस्क्यू किया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।