CBSE 10th, 12th Exam 2023: परीक्षार्थियों को स्कूल यूनिफॉर्म में ही मिलेगा परीक्षा केंद्र पर प्रवेश, पढ़िए पूरी गाइडलाइन

CBSE 10th, 12th Exam 2023: परीक्षार्थियों को स्कूल यूनिफॉर्म में ही मिलेगा परीक्षा केंद्र पर प्रवेश, पढ़िए पूरी गाइडलाइन

PATNA: CBSE बोर्ड से एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों के लिए जरुरी खबर है. बोर्ड ने सीबीएसई से 10th और  12th परीक्षार्थियों को स्कूल आईकार्ड के साथ परीक्षा सेंटर पर जाने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी कैंडिडेट को यूनिफॉर्म और स्कूल आईकार्ड के साथ प्रवेश मिलेगा. इसकी जानकारी बोर्ड द्वारा इप्रवेश पत्र के साथ सभी स्कूल प्रिंसिपल को भी दी गई है. बोर्ड के अनुसार प्रत्येक साल बड़ी संख्या में नॉन एटेंडिंग स्टूडेंट दसवीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स की पहचान के लिए स्कूल आईकार्ड के साथ ही सेंटर पर आने का निर्देश दिया गया है.


बता दें CBSE दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी.12वीं की मुख्य परीक्षा 20 फरवरी से और दसवीं की मुख्य परीक्षा 27 फरवरी को होगी. इससे पहले 15 फरवरी से माइनर सब्जेक्ट की परीक्षा ली जायेगी. जहां पटना जोन से कुल दो लाख 90 हजार कैंडिडेट शामिल होंगे. इसमें बिहार से डेढ़ लाख कैंडिडेट शामिल होंगे. और 10वीं बोर्ड की परीक्षा 21 मार्च तक और 12वीं की चार अप्रैल तक चलेगी.


साथ ही 12वीं बोर्ड परीक्षा 13 फरवरी से शुरू हो रही है जो एग्जाम 31 मार्च तक चलेगी. जिसके लिए एडमिट जारी कर दिया गया है. राज्यभर में 12वीं बोर्ड परीक्षा में पांच हजार कैंडिडेट शामिल होंगे. जहां हर दिन एक पाली में दो बजे से परीक्षा होगी.