बजट पर चर्चा के बाद वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद का जवाब

बजट पर चर्चा के बाद वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद का जवाब


PATNA: सदन में बजट पर चर्चा के बाद वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसका जवाब दिया। इससे पूर्व वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शायराना अंदाज में कुछ शायरी भी सुनायी। सुना है आज समंदर को बड़ा गुमान आया है....उधर ही ले चलो कश्ती जहां तूफान आया है...जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का...फिर देखना फिजुल है कद आसमान का...विरासत से तय नहीं होगे सियासत के फैसले...उड़ान तय करेगी कि ये आसमान किसका है....



बजट पर तेजस्वी यादव के सवाल और उनकी शायरी पर जवाब देते हुए वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आपके आइने में जर्जर सड़कें थी, अस्पताल के बेड पर जानवर सोया करते थे, पुलों की जगह चचरी हुआ करती थी। तेजस्वी यादव आंकड़ों का जंजाल पेश कर राज्य के विकास पर संदेह जता रहे हैं। जबकि हकीकत है कि विकासशील बिहार से हम विकसित बिहार की ओर जा रहे हैं। 


तेजस्वी के सवालों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार में हो रहे विकास कार्यों से नेता प्रतिपक्ष घबराए हुए है यही कारण है कि ये पिछली बजट की चर्चा कर रहे हैं। हम बकरी चराने वाले, सुअर चराने वाले का सपना नहीं दिखाते। आज हमारी मुनिया साइकिल से स्कूल जा रही हैं।




 पहले बच्चियां पांचवी कक्षा से ज्यादा नहीं पढ़ती थी लेकिन आज बच्चियां इंटर और ग्रेजुएशन कर रही है। यही तो विकास है जो नेता प्रतिपक्ष को नहीं दिख रहा है। बिहार बढ़ेगा तब ही भारत बढ़ेगा और पीएम मोदी और सीएम नीतीश के नेतृत्व में देश और राज्य का जो विकास हो रहा है उसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी। स्थानीय निकाय और सरकारी नौकरी में बिहार सरकार ने महिलाओं को आरक्षण दिया है। नारी सशक्तीकरण की दिशा में जो बिहार में काम हुए उसे पूरा राज्य अपना रहा है।