कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ी, ICU में एडमिट कराये गये, विदेश मंत्री ने संभाला पीएम का कार्यभार

कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ी, ICU में एडमिट कराये गये, विदेश मंत्री ने संभाला पीएम का कार्यभार

DESK : कोराना वायरस के शिकार बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस ज़ॉनसन की हालत नाजुक हो गयी है. सोमवार की देर रात हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद बोरिस जॉनसन को अस्पातल के ICU में भर्ती कराया गया है. बोरिस जॉनसन पहले से ही अस्पताल में भर्ती थे. उनके आईसीयू में जाने के बाद विदेश मंत्री डोमनिक राब ने प्रधानमंत्री का कार्यभार संभाला है.


देर रात बिगड़ी तबीयत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गयी है. उनकी चिकित्सा में लगी मेडिकल टीम ने उन्हें आईसीयू में एडमिट करने की सलाह दी. जिसके बाद प्रधानमंत्री को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती हुए थे. हालांकि कोरोना वायरस से उनके संक्रमित होने की पुष्टि 27मार्च को ही हो गयी थी. उलके बाद से वे घर में क्वारंटाइन थे. लेकिन बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 


नरेंद्र मोदी ने जल्द ठीक होने की उम्मीद जतायी

उधर बोरिस जॉनसन के आईसीयू में शिफ्ट होने से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद जतायी. सोमवार की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वे उम्मीद जताते हैं कि जल्द ही बोरिस जॉनसन को पूरी तरह से स्वस्थ स्थिति में अस्पताल से बाहर देखेंगे. 

अचानक बिगड़ी तबीयत

हालांकि सोमवार को ब्रिटेन सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि एक दिन अस्पताल में रहने के बाद बोरिस जॉनसन खुद को ठीक महसूस कर रहे हैं. ब्रिटेन के मंत्री राबर्ट जेनरिक ने बीबीसी से बात करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री जल्द ही अपने दफ्तर में वापसी करेंगे और कोरोना के खिलाफ देश में चल रहे अभियान की कमान संभालेंगे. लेकिन सोमवार की रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया है.