BPSC Paper Leak : तेजी से आगे बढ़ रही EOU की जांच, पटना से आरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी

BPSC Paper Leak : तेजी से आगे बढ़ रही EOU की जांच, पटना से आरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी

PATNA : BPSC पेपर लीक मामले में केस दर्ज करने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की तरफ से जांच तेज कर दी गई है। आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीमों ने पटना से लेकर आरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी की है। इस मामले में पूछताछ के लिए कई लोगों को इओयू ने उठाया भी है।


कल आरा के वीर कुंवर सिंह कालेज के प्रिंसपल केंद्राधीक्षक डा. योगेंद्र प्रसाद सिंह, परीक्षा नियंत्रक सुनील कुमार, सेंटर मजिस्ट्रेट सह बड़हरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी जयवर्द्धन गुप्ता और दारोगा संतोष कुमार समेत कालेज के चार अन्य कर्मचारियों को पटना लाकर पूछताछ की गई। ये पूछताछ सुबह से शुरू होकर देर रात तक चली थी। इतना ही नहीं, पटना के बोरिंग रोड से पेपर लीक की सबसे पहले शिकायत करने वाले छात्र नेता दिलीप कुमार समेत चार लोगों को भी ईओयू की टीम ने पूछताछ के लिए बुलाया था। 


इस मामले में ईओयू ने अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर डीएसपी रैंक के अधिकारी को जांचकर्ता बनाया है। कॉलेज के प्रिंसिपल समेत कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। जांच में मदद करने के लिए छात्र नेता को बुलाया गया था। पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। फिलहाल जांच के लिए सबूत जमा किए जा रहे हैं। 


EOU की पूछताछ से पहले कालेज के प्रिंसिपल और बीडीओ से रात भर आरा के थाने में पुलिस टीम ने पूछताछ की। इसके बाद सुबह में ईओयू की टीम इन्हे लेकर पटना आई। केंद्र पर परीक्षा के दौरान हंगामा, मोबाइल के साथ इंट्री दिए जाने और कुछ छात्रों को अलग रूम में एग्जाम दिलाने को लेकर सवाल पूछे गए। आरा में भी ईओयू की एक टीम जांच के लिए जुटी हुई है।


इसके पहले आर्थिक अपराध इकाई की एक टीम देर रात पटना के बीपीएससी ऑफिस पहुंची और परीक्षा से जुड़ा तार समझा। अफसरों से जानकारी ली कि परीक्षा के लिए क्वेश्चन कैसे सेट होता है, कितने लोग छपाई से लेकर उसके वितरण में शामिल होते हैं, जिलों में इसके प्रभारी कौन होते हैं। 


इसके अलावा परीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त ने सोगरा हाई स्कूल से भदवा गांव के रहने वाले हिमांशु कुमार और सदर आलम सेकेंडरी स्कूल से नई सराय मोहल्ला के रहने वाले सूरज कुमार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे। दोनों फोन को साइबर सेल से जांच कराया जा रहा है।