BPSC: बिहार हेड टीचर के 40506 पदों पर बहाली, आवेदन की लास्ट डेट आज

BPSC: बिहार हेड टीचर के 40506 पदों पर बहाली, आवेदन की लास्ट डेट आज

PATNA : बीपीएससी हेड टीचर के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ये जरुरी खबर है। अगर उन्होंने हेड टीचर के पदों पर आवेदन नहीं दिया है तो जल्दी कर लें क्योंकि आज के बाद वे अप्लाई नहीं कर सकेंगे। ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक 9 सितंबर को दोबारा एक्टिव किया गया था और आज यानी 23 सितंबर तक एप्लीकेशन करने की लास्ट डेट है। 





आपको बता दें, ये पद गवर्नमेंट ऑफ बिहार के एजुकेशन डिपार्टमेंट के लिए हैं, जिनके माध्यम से प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके लिए 40506 पद बहाली निकाली गई है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको हर जरुरी इनफार्मेशन प्रोवाइड कराई जाएगी (bpsc.bih.nic.in) जबकि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं दिया है तो वे onlinebpsc.bihar.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। 





60 साल तक की आयु वाले कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं। रिटेन टेस्ट के माध्यमस से इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया जाएगा। बता दें, बीपीएससी बिहार हेड टीचर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दो बार टल चुका है। नई परीक्षा तारीख अभी तय नहीं की गई है। बीपीएससी हेड टीचर के कुल 40,506 पदों में से 13,761 पदों को महिलाओं के लिए रिजर्व्ड किया गया है।