BPSC 67वीं की PT परीक्षा की डेट बढ़ी, 30 अप्रैल की जगह अब 7 मई को होगी

BPSC 67वीं की PT परीक्षा की डेट बढ़ी, 30 अप्रैल की जगह अब 7 मई को होगी

PATNA : बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख बढ़ गई है. अब यह परीक्षा 30 अप्रैल की जगह अब सात मई को होगी. परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम बाद में प्रकाशित किया जायेगा. मालूम हो कि 802 पदों के लिए यह परीक्षा होने जा रही है. इसके लिए 6.02 लाख आवेदन आये हैं, जो पिछली बार से करीब दो लाख अधिक है.


जानकारी मिली है कि 30 अप्रैल को पूरे बिहार में नवोदय विद्यालय की परीक्षा होने वाली है. इस कारण बिहार लोक सेवा आयोग को पीटी परीक्षा का सेंटर बनाने में दिक्कत हो रही है. इसलिए यह तिथि बढ़ाई गई है.


इससे पहले भी अभ्यर्थियों की बढ़ी संख्या की वजह से 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया था. आयोग के कई पदाधिकारी और कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से भी इस परीक्षा में देर पर देर हुई.


BPSC ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करने की अपील की है. पहले यह परीक्षा शुरू में 555 सीट के लिए थी, 5 बार हुई रिक्तियों की वृद्धि से इस प्रतियोगी परीक्षा में रिक्तियों की संख्या बढ़कर 802 हो गई है. पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मेंस एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी, जिसमें कुल 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे.