भाजपा वाले सिर्फ बकैती करते हैं, विधानसभा में बोले तेजस्वी..महंगाई को लेकर आंदोलन क्यों नहीं करते?

भाजपा वाले सिर्फ बकैती करते हैं, विधानसभा में बोले तेजस्वी..महंगाई को लेकर आंदोलन क्यों नहीं करते?

PATNA: बिहार में शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति को खत्म करने, शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्ज देने और तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा के तरफ से आज विधानसभा मार्च का आयोजन किया था। बीजेपी के कार्यकर्ता गांधी मैदान से पैदल प्रदर्शन करते हुए विधानसभा के तरफ जा रहे थे तभी डाकबंगला चौराहे के पास पुलिस ने इनलोगों को रोक दिया और फिर जमकर लाठियां बरसाई गई। लाठीचार्ज में घायल एक बीजेपी नेता व जहानाबाद के महामंत्री विजय सिंह की मौत हो गयी। बीजेपी के इस आंदोलन पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि भाजपा वाले सिर्फ बकैती करते हैं। भाजपा वालों को महंगाई से कोई मतलब नहीं है। इनकों महंगाई को लेकर आंदोलन करना चाहिए। 


उन्होंने कहा कि जब केंद्र में सत्ता में नहीं थे तब महंगाई डायन लगती थी अब जब सत्ता में हैं तो महंगाई भौजाई इनकों लगती है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है लेकिन नौकरी देना तो दूर नौकरी छिनी जा रही है। जबकि बिहार में हम दस लाख नौकरी और रोजगार की दिशा में काम कर रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि देश में मुद्दे की बात हो मोदी की नहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग अभी विधानसभा से भागे हुए हैं छितराये हुए हैं।


इस दौरान तेजस्वी यादव ने शायरी भी कही..”ना दबाव पाव से घास के तिनकों को अदना समझकर उड़कर पड़ जाए..लेकिन अगर आंख में तो तकलीफ बड़ी होती है।“ 

“बहुत आसान है यूं ही इलजाम लगा देना मुद्दते लग जाती है कुछ साबित करने में..” “जालिम से कहो जेल की तादाद बढ़ा दे जिंदा है अभी मुल्क में सच बोलने वाले हमलोग..”


बीजेपी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने यह भी कहा कि राजा का कान बड़ा होना चाहिए। कान हाथी के जैसा और मुंह चुहां जैसा होना चाहिए। लेकिन यहां ऐसा नहीं है। ये लोग हमेशा परिवारवाद का आरोप लगाते है। बीजेपी में भी कई मंत्री, विधायक, सांसद ऐसे है जो किसी ना किसी नेता के बेटे और बेटियां हैं। बीजेपी वालों को अपने ऊपर परिवारवाद नजर नहीं आता लेकिन बीजेपी वाले दूसरों के ऊपर हमेशा परिवारवाद का आरोप लगाते हैं। 


बीजेपी लाउंड्री की कंपनी है जहां किसी भी तरह का क्राइम करने के बाद जाने पर सब कुछ की सफाई हो जाती है। सब पाप मिट जाते है। तेजस्वी ने कहा कि देश में जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। 


सदन में तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के गिदड़भभकी और इनके तोतों से हम डरने वाले नहीं है। देश का लोकतंत्र यदि खड़ा रहेगा तो हम सब एक साथ होकर बीजेपी के साथ लड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार अपने बलबुते राज्य का विकास कर रही है केंद्र का किसी तरह का सहयोग नहीं मिल पा रहा है।


 वही भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग इतिहास को बदलने में लगे हैं। दो करोड़ रोजगार, मेक इन इंडिया, स्मार्ट सिटी का क्या हुआ? इसका जवाब इनके पास नहीं है। सिर्फ परिवारवाद का आरोप लगाते रहते हैं। जो विपक्षी दलों के बागी हैं वही भ्रष्टाचारी है। जितने भ्रष्टाचार हैं वही बागी है। इन सब का ठिकाना सिर्फ भाजपा में है। भीष्म पितामह इनके एक ही हैं जो सबलोग जानते है।


तेजस्वी ने कहा कि देश को बर्बाद किया जा रहा है देश के इतिहास और संस्कृति को खत्म किया जा रहा है। इसलिए एक साथ मिलकर लड़ाई लड़ने का फर्ज हम सभी का बनता है। गरीबों को मुख्यधारा में लाने का काम करना चाहिए। सूबे में अमन चैन रहे इस पर काम होना चाहिए। लेकिन बीजेपी वाले नफरत फैलाने का काम करते हैं समाज में जहर बोने का काम करते हैं। 


तेजस्वी आगे कहते हैं कि “कुछ नहीं होता किसी के भूल का मेरी हो या तेरी हो यह कमल का फूल मेरी भूल है।“ ये लोग जुमलेबाजी वाले लोग हैं देश को तोड़ने वाले लोग है। इनका 2024 में आना नामूमकिन है। हमलोग एकजुट हो रहे है जनता बीजेपी को सबक सिखाने का काम करेगी।