BJP विधायकों की बैठक में नहीं चुना जा सकता नेता, अब CM आवास पर बैठक में चुने जाएंगे नेता और उपनेता

BJP विधायकों की बैठक में नहीं चुना जा सकता नेता, अब CM आवास पर बैठक में चुने जाएंगे नेता और उपनेता

PATNA: बीजेपी ऑफिस में विधायक दलों की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन बीजेपी अपना विधानमंडल दल का नेता नहीं चुन सकी. नवनिर्वाचित विधायकों के परिचय के बाद बैठक खत्म कर दी गई है. सभी बीजेपी विधायक सीएम आवास के लिए रवाना हो गए हैं. 

एनडीए की बैठक में चुना जाएगा नेता

अब एनडीए की बैठक में ही एनडीए विधायक दल का नेता और उप नेता को चुना जाएगा. कुछ देर में सीएम आवास पर यह बैठक होने वाली है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पटना पहुंच गए हैं. वह स्टेट गेस्ट हाउस में हैं. वह एनडीए की बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, नित्यानंद राय, सुशील मोदी, बीजेपी के कई विधायक राजनाथ सिंह के साथ स्टेट गेस्ट हाउस में मौजूद. राजनाथ सिंह एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे हैं.


कुछ देर में एनडीए की होगी बैठक

कुछ देर में एनडीए विधायक दल की बैठक सीएम आवास पर होने वाली है. यह पहले से ही तय है कि सीएम नीतीश कुमार को ही एक बार फिर से बनना है. बीजेपी, हम और वीआईपी के नेता इसकी पहले ही एलान कर चुके हैं. इस बैठक में सरकार गठन को लेकर सारे निर्णय इसी बैठक में लिए जायेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए एनडीए के सभी नेता सीएम आवास पहुंचे रहे हैं. 


16 को शपथ ले सकते हैं नीतीश

बताया जा रहा है कि बैठक के बाद एनडीए के नेता सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपेंगे. जिसके बाद वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल उसके बाद एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे. बताया जा रहा है कि 16 नवंबर को नीतीश कुमार शपथ ले सकते हैं.