BJP नेताओं पर लाठीचार्ज मामले में ओम बिरला ने लिया एक्शन, पटना DM और SSP दिल्ली तलब; अब देना होगा जवाब

BJP नेताओं पर लाठीचार्ज मामले में ओम बिरला ने लिया एक्शन,  पटना DM और SSP दिल्ली तलब; अब देना होगा जवाब

PATNA : 13 जुलाई को राजधानी पटना में भाजपा नेताओं तरफ से विधानसभा मार्च निकाला था। इस दौरान बीजेपी नेताओं पर डाकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज किया गया था। जिसमें  कई नेता घायल हुए थे। वहीं, पार्टी के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को गंभीर रूप से चोट लगी थी।  वो अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसको लेकर  जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा था कि- वह सांसद हैं और उनपर जानबूझकर लाठीचार्ज किया गया था। उनकी हत्या की साजिश रची जा रही थी। अब इस पूरे मामले में पटना के डीएम और एसपी को लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने तलब किया है। 


दरअसल, बीजेपी के लोकसभा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की शिकायत के आधार पर ओम बिरला ने पटना प्रशासन के दो अधिकारियों को दिल्ली तलब किया है। ओम बिरला के तरफ से पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह और SSP राजीव मिश्रा को दिल्ली तलब किया गया है। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लोकसभा स्पीकर से शिकायत की थी कि 13 जुलाई को बीजेपी नेताओं पर हुए लाठीचार्ज के दौरान उनकी हत्या की साजिश रची गई थी। 


मालूम हो कि, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अब ओम बिरला ने पटना के डीएम और एसएसपी को दिल्ली तलब किया है। इसके बाद पटना डीएम और एसएसपी को दिल्ली तलब करने के मामले को केंद्र सरकार और नीतीश कुमार सरकार के बीच नई खींचतान के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इसको लेकर अब एक बार फिर से राज्य की शियासत गर्म होने वाली है। 



आपको बताते चलें कि, पिछले महीने 13 जुलाई को बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बीजेपी ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सदन में हंगामा और वॉकआउट कर बाहर निकल आए थे। उसके बाद गांधी प्रतिमा से मार्च निकाला था। इस विरोध प्रदर्शन के बीच पटना पुलिस ने पानी की बौछार की थी। आंसू गैस छोड़ी। इस  बवाल के बीच एक बीजेपी नेता की मौत हो गई थी। 


उधर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है। महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है, जिस व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गए हैं।