BJP ने उतारी 'टीम 11', शाह और नड्डा को मिली ख़ास जिम्मेदारी; हर सप्ताह करेंगे इन राज्यों का दौरा

BJP ने उतारी 'टीम 11', शाह और नड्डा को मिली ख़ास जिम्मेदारी; हर सप्ताह करेंगे इन राज्यों का दौरा

DESK : अगले कुछ महीनों 4 राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है। इनमें से महज एक ही जगह पर वर्तमान में केंद्र में सत्तारूढ़ दल भाजपा सत्ता में मौजूद नहीं है। ऐसे में अब इन राज्यों में चुनाव को लेकर अपना टीम तैयार कर लिया है। इस टीम ने मुख्य रूप से 11 लोगों को जगह दी गई है। जिसमें 4 केंद्रीय मंत्री को भी शामिल किया गया है। इस अभियान के लिए खुद होम मिनिस्टर अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कमान संभाल ली है। ये दोनों नेता चारों राज्यों में चुनाव का ऐलान होने तक हर सप्ताह इन राज्यों का दौरा करने वाले हैं। 


दरअसल, भाजपा ने आने वाले कुछ महीनों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत कुल 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जूट गई है। ऐसे में मध्य प्रदेश के एंटी इन्कमबैंसी को ध्यान में रखते हुए चुनाव जितने को लेकर 11 लोगों की टीम तैयार की है। इस टीम ने जिन नेताओं को जगह दी गई है। उनमें केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव को मध्य प्रदेश का जिम्मा दिया गया है। इसके अलावा ओम माथुर और मनसुख मांडविया को छत्तीसगढ़ भेजा गया है।


जबकि प्रल्हाद जोशी, नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई को राजस्थान की कमान मिली है। वहीं प्रकाश जावड़ेकर और सुनील बंसल को तेलंगाना भेजा गया है। इसके साथ ही इन सभी के ऊपर अमित शाह और जेपी नड्डा को कमान मिली है। जो सभी राज्यों में भाजपा की तैयारियों का जायजा लेंगे। इनमें भी अमित शाह खासतौर पर एमपी और छत्तीसगढ़ पर फोकस करने वाले हैं। इसके अलावा राजस्थान एवं तेलंगाना के लिए जेपी नड्डा को कमान सौंपी गई है।


आपको बताते चलें कि, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 4 राज्यों में आज अपने नए चुना प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। राजस्थान की बात करें तो प्रह्लाद जोशी को राजस्थान का चुनाव प्रभारी तो नितिन पटेल, कुलदीप बिश्नोई को सह चुनावी प्रभारी बनाया गया है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो ओम प्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी और डॉ. मनसुख मांडविया को सह चुनाव प्रभारी बनाया गया है। मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह चुनाव प्रभारी बनाया गया है। तेलंगाना की बात करें तो प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश का चुनाव प्रभारी तो वहीं सुनील बंसल को सह चुनाव प्रभारी बनाया गया है।