बड़े भाई और छोटे भाई भ्रष्टाचार के सबसे बड़े नायक: BJP ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- विधानसभा में होने जा रहा बड़ा नियुक्ति घोटाला

बड़े भाई और छोटे भाई भ्रष्टाचार के सबसे बड़े नायक: BJP ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- विधानसभा में होने जा रहा बड़ा नियुक्ति घोटाला

PATNA: एंबुलेंस टेंडर घोटाले के बाद बिहार विधानसभा में सिक्योरिटी गार्ड के लिए निकाले गए टेंडर में घोटाले की बात सामने आई है। बीजेपी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य में जितने भी टेंडर हो रहे हैं उसमें कमीशनखोरी और पार्टनरशीप का खेल चल रहा है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार विधानसभा में होने वाली सिक्योरिटी गार्ड के टेंडर में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने लालू-नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े भाई और छोटे भाई भ्रष्टाचार के सबसे बड़े नायक हैं।


विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार में लालू-राबड़ी के शासनकाल में चारा घोटाला और अलकतरा घोटाला समेत अनेकों घोटाले पहले हो चुके हैं। अब एक बड़े घोटाले का शुभारंभ बिहार में होने जा रहा है। बिहार विधानसभा में नियुक्ति घोटाला होने जा रहा है। हाल ही में एम्बुलेंस टेंडर घोटाला सामने आया था, सरकार इसकी जांच सीबीआई से कराने से भाग रही है। बिहार में कमीशनखोरी की सरकार चल रही है। पिछले दिनों अगुवानी पुल के निर्माण में भारी गड़बड़ी सामने आई, जिसे सरकार ने भी स्वीकार किया है लेकिन इसकी जांच सीबीआई से नहीं कराई गई। 


उन्होंने कहा क बिहार विधानसभा में सुरक्षा प्रहरी की बहाली में भ्रष्टाचार का नीतीश मॉडल सामने आ रहा है। टेंडर हासिल करने वाली एजेंसी ही निविदा की शर्तों को तैयार कर रही है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बहाली से जुड़ी जानकारी मांगी गई है, ताकी सच्चाई सामने आ सके। विधानसभा में सिक्योरिटी गार्ड की बहाली का टेंडर निकला है और जिस एजेंसी को टेंडर मिला है उसने ही निविदा की शर्तों बनाई हैं। विधानसभा सचिवाल ने मनमाने तरीके से एजेंसी का चयन किया है।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि निविदा होने के बाद उसकी शर्तों में सुधार किया गया। जितनी सिक्योरिटी मनी एजेंसी से जमा करानी थी उसे अंत समय में बदलकर कम कर दिया गया। 72 लाख रुपए एजेंसी को जमा करने थे लेकिन उसे बदलकर 12 लाख कर दिया गया। सरकार ने शुरूआत में इस राशि को 72 लाख इसलिए रखा कि राशि देखकर ही लोग पीछे हट जाएं और चहेते लोगों को टेंडर दिया जा सके और बहाली घोटाला का खेल खेला जा सके। नियमों को ताक पर रखकर उक्त एजेंसी को टेंडर दिया गया है।


विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में कमीशनखोरी की सरकार चल रही है। जितने भी टेंडर हो रहे हैं उसमें कमीशनखोरी और पार्टनरशीप का खेल चल रहा है। पहले कमीशन लिया जाता था लेकन अब तो उसमें पार्टनरशीप का रोल अदा किया जा रहा है। बिहार में यह व्यवस्था खुलेआम चल रही है। हाल ही में हुए एंबुलेंस टेंडर घोटाले में सारी सच्चाई सामने आ चुकी है। सत्ता में बैठे लोगों और भ्रष्ट पदाधिकारियों का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इसमें संलिप्तता है। इसलिए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।