BJP नहीं चाहती है बिहार में हो विकास, बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष .... भाजपा का चाल - चरित्र और चेहरा उजागर

BJP नहीं चाहती है बिहार में हो विकास, बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  .... भाजपा का चाल - चरित्र और चेहरा उजागर

PATNA : बिहार में हुई जातीय गणना को लेकर बीते कल सुप्रीम कोर्ट ने दायर याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान केंद्र सरकार ने भी अब इस मामले में एंट्री मारी है। गृह मंत्रालय की ओर से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया  जनगणना का अधिकार राज्य के पास नहीं है। यह केंद्र का अधिकार है। हालांकि,राज्य सरकार सर्वें करवा सकती है। जिसके बाद अब इस पुरे मामले को लेकर बिहार की राजनीती गर्म हो गई। अब इस मामले में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। अखिलेश सिंह ने कहा है कि - जातीय गणना पर भाजपा का चाल - चरित्र और चेहरा उजागर हो गया। भाजपा नहीं चाहती है कि बिहार में विकास हो। 


बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि- कल सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दिया गया है। फर्स्ट हाफ में कुछ और कहा गया, सेकंड हाफ में कुछ और बातें कही गई। इससे साफ़ है कि भाजपा ही पहले ही रुकावट डाल रही थी और अब भी डाल रही है। पहले हाई कोर्ट में बाधा पहुंचाया और उसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने बाधा पहुंचा रहे हैं। ये नहीं चाहते हैं कि बिहार में जातीय गणना हो। 


इसके आलावा उन्होंने कहा कि - अगर भाजपा वाले ये कहते हैं कि इस देश के बारे में उनको अधिक समझ हैं और बाकी लोग मुर्ख हैं तो फिर तो भगवान ही मालिक है। सबको मालूम चल गया है कि वो लोग नहीं चाहते हैं कि जातीय गणना हो। इनका असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है। अब बिहार समेत देश की जनता सबकुछ समझ चुकी है। 


इधर, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि इंडिया गठबंधन के  बैठक में बहुत कुछ तय होना है। संयोजक बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बैठक में 11 सदस्य कमेटी बनने की उम्मीद है और बहुत कुछ विषय पर बात होना है और इसी बैठक में सब कुछ तय हो जाएगा। इसी बैठक में संयोजक का नाम भी तय हो जाएगा।  हालांकि, इसमें कौन संयोजक हो सकते हैं यह मैं नहीं बता सकता हूं।   लेकिन, उन्होंने यह जरूर कहा कि बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव महत्वपूर्ण चेहरा होंगे।