भाजपा MLC का दावा, 23 जून के बाद JDU में मचेगी भगदड़: जीवन कुमार

भाजपा MLC का दावा, 23 जून के बाद JDU में मचेगी भगदड़: जीवन कुमार

PATNA: कल 23 जून को भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों की बैठक पटना में होने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 18 दलों के नेता इस बैठक में शामिल होंगे। विपक्षी एकता की इस बैठक के पहले भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद जीवन कुमार ने बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि 23 जून के बाद जनता दल यूनाइटेड में भगदड़ मचेगी। 


जीवन कुमार ने बताया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दबाव के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत बिगड़ी है। नीतीश कुमार महागठबंधन में काफी दबाव महसूस कर रहे हैं। लालू यादव अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए नीतीश पर दबाव बना रहे हैं। 


लालू के दबाव के कारण नीतीश कुमार की तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उनसे मिलने के लिए एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर लालू यादव बुधवार को नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे थे। जीवन कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार काफी टेंशन में हैं कल के बाद जनता दल यूनाइटेड में भगदड़ मचेगी। 


23 जून को विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार ने कहा कि सांप और नेवले की बैठक होने वाली है। देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। इनके अलावे किसी को पीएम उम्मीदवार के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। नीतीश कुमार पिछले 48 घंटे से परेशान है काफी टेंशन और दबाव में है क्योंकि तबीयत खराब रहने के बावजूद लालू प्रसाद उनके घर जाकर तेजस्वी को सीएम और ललन सिंह को डिप्टी सीएम बनाने का अल्टीमेटम दिया था। 


इस दबाव में उनको अब समझ में आ रहा है कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद उनकी विदाई होने वाली है। जीवन कुमार ने कहा कि ऐसी स्थिति में नीतीश कुमार कितना दवाब झेल पाते हैं यह देखने वाली बात होगी। उन्होंने कहा कि देश को भ्रमित करने के लिए विपक्षी पार्टियां बैठक कर रही है जो सफल नहीं होगी। ये लोग खुद को राजा के रूप में हमेशा देखते हैं। जेडीयू में भयंकर भगदड़ मचेगी।


सत्ता किसी की बपौती नहीं है तेजस्वी के इस बयान पर कहा कि 9 साल में पीएम मोदी ने क्या किया है यह बताने की जरूरत नहीं है। जिस मनरेगा में पहले लोग लूटने का काम करते थे आज लोगों को मनरेगा का लाभ मिल रहा है। तेजस्वी के परिवार का जब शासनकाल था तब उन्होंने दवाई,पढाई,महंगाई के लिए कुछ भी नहीं किया था। जबकि पीएम मोदी ने आयुष्मान योजना लाकर लोगों की बड़ी समस्या को दूर किया। वे पढ़ाई के लिए भी काम कर रहे हैं और कमाई के लिए भी बहुत कुछ कर रहे हैं। 


जीवन कुमार ने कहा कि तेजस्वी ने नियोजित शिक्षक से कहा था कि चुनाव जीतने के बाद नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे। जीवन कुमार ने पूछा कि क्या हुआ तेरा वादा। तेजस्वी ने नियोजित शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी की है। जिसे जनता अपने चश्मे से देख रही है। नियोजित शिक्षकों की स्थिति ऐसी हो गयी है बाप-बेटा साथ में बीपीएससी की परीक्षा देगा। बहुत ही गंभीर स्थिति में राज्य को ला दिया गया हैं। 


जीवन कुमार ने पीएम मोदी की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कह कि पहले बड़े-बड़े घरो में ही गैस चुल्हा दिखता था और गरीब लोग कोयला और लकड़ी पर खाना बनाते थे। जिसे आंखों से जुड़ी समस्या तो होती ही थी वायू प्रदूषण भी फैलता था। लेकिन जब से पीएम मोदी उज्जवला योजना लाए तब से हर गरीब के घर में गैस चुल्हा पहुंचा। अब लोग लकड़ी और कोयले पर खाना नहीं बनाते। पीएम मोदी ने गरीबों के लिए जो सपना देखा था उसे पूरा किया।