बीजेपी उम्मीदवारों का एलान जल्द, पहली लिस्ट में 65 कैंडिडेट्स के नाम !

बीजेपी उम्मीदवारों का एलान जल्द, पहली लिस्ट में 65 कैंडिडेट्स के नाम !

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले चरण के लिए 8 अक्टूबर तक नॉमिनेशन किया जा सकता है. ऐसे में सभी लोग ये जानना चाहते हैं कि भाजपा, जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियां कब अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान करेंगी. भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति यानि कि CEC की बैठक हुई. इस बैठक में लगभग उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं, जिनकी घोषणा आज होने वाली है.


रविवार को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति  की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष प्रमुख रूप से मौजूद रहे.


करीबी सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज यानि सोमवार को 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सकती है, जिसकी तैयारी पार्टी ने लगभग पूरी कर ली है. बताया जा रहा है कि CEC की अहम बैठक में इनके नाम पर मुहर भी लग गई है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी की इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनावों के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई है. माना जा रहा है कि तीसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर बाद में बैठक की जा सकती है.



आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के बीच  50-50 सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर सहमति जताई है. जेडीयू अपने हिस्से से मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी एवं मोर्चा को सीट देने जा रही है. हालांकि आपको ये भी बता दें कि एनडीए को उस वक्त एक बड़ा झटका लगा जब नीतीश कुमार की कार्यशैली से नाराज चल रहे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया. लोक जनशक्ति पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एलजेपी चुनाव नहीं लड़ेगी.