BJP के सचिवालय घेराव को लेकर अलर्ट पर पुलिस, कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू

BJP के सचिवालय घेराव को लेकर अलर्ट पर पुलिस, कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू

RANCHI: झारखंड सरकार के कामकाज के खिलाफ 11 अप्रैल यानी आज भारतीय जनता पार्टी के सचिवालय घेराव कार्यक्रम को लेकर रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजधानी में 1500 फोर्स की तैनात किए गए है. इसके साथ ही कई इलाकों में धारा 144 भी लागू कर दिया गया है. पुलिस इस दौरान ड्रोन से निगरानी रखेगी. जिससे किसी भी तरह का उपद्रव करने पर प्रदर्शन करने वाले को गिरफ्तार किया जा सकता है.


पूरे धुर्वा इलाके में 1500 फोर्स की तैनात किए गए है. जिसमें झारखंड जगुआर, जिला पुलिस के साथ रैफ के जवान शामिल हैं.और जिले के सभी DSP के साथ क्यूआरटी को भी लगाया गया है. DSP को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है. उन्हें प्रतिनियुक्त स्थल पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. वहीं, प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए धुर्वा के विभिन्न इलाकों में 20 जगहों पर बैरिकेडिंग किया गया है. उन बैरिकेडिंग से प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा धुर्वा के कई इलाकों में अलग से CCTV कैमरा भी लगाया गया है. वही इस दौरान कंट्रोल रूम से पूरे प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी.


इस संबंध में SSP किशोर कौशल ने बताया कि प्रोजेक्ट भवन समेत पूरे धुर्वा इलाके में चप्पे-चप्पे में पुलिस बल की तैनात कर दिए गए है. इस बीच अगर कोई भी प्रदर्शनकारी आशांति फैलाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जरूरत पड़ी तो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया जाएगा. एसएसपी ने हटिया डीएसपी के क्षेत्र के सभी थानेदारों को अपने-अपने इलाके में सोमवार रात से ही गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है. अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध नजर आए तो उन्हें हिरासत में लेने को कहा गया है. 


वही सोमवार को रांची DC, DIG और SSP ने धुर्वा गोलचक्कर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. ट्रैफिक पुलिस ने रूट किया डायवर्ट: भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन को लेकर रूट डायवर्ट कर दिया गया है. डोरंडा की तरफ से आने वाले वैसी गाड़ियां, जो प्रोजेक्ट भवन तक जाएंगी, उन्हें बिरसा चौक के पास रोक दिया जाएगा. इन वाहनों को हटिया चांदनी चौक से प्रोजेक्ट भवन भेजा जाएगा. वहीं डोरंडा से गोलचक्कर जाने वाले ऑटो को शालीमार बाजार तक जाने की अनुमति रहेगी. वहां से दूसरे रास्ते से उन्हें गण्तव्य तक भेजा जाएगा. इस दौरान धुर्वा गोलचक्कर मार्ग से प्रोजेक्ट भवन तक किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सुबह नौ बजे से प्रदर्शन की समाप्ति तक यह आदेश जारी रहेगा.