BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

DESK : दिल्ली में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का दूसरा दिन है। अधिवेशन के पहले दिन विकसित भारत-मोदी की गारंटी का राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया। पहले दिन राजनीतिक प्रस्ताव के तहत 21 मुद्दों का जिक्र हुआ और आज दूसरे दिन कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा। दूसरे दिन पीएम मोदी अधिवेशन में शामिल होने के लिए सुबह 10 बजे भारत मंडपम पहुंचेंगे और गृहमंत्री अमित शाह सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर दूसरा प्रस्ताव लाएंगे। 


बीजेपी के दूसरे प्रस्ताव का नाम ‘INDIA गठबंधन और कांग्रेस :हताशा की राजनीति’ रखा गया है। राष्ट्रीय अधिवेशन का वक्तव्य दोपहर सवा 12 बजे जारी होगा /करीब 12 बजकर 35 मिनट पर पीएम मोदी का भाषण शुरू होगा। उसके बाद  3:30 बजे भारत मंडपम में ही बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक भी होगी। बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। 



वहीं, इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और केंद्र व राज्य सरकार को लेकर चल रही सरकारी योजनाओं पर चर्चा भी होगी। इसके आलावा बीजेपी के प्रस्ताव में इंडिया गठबंधन पर हिंसा एवं अराजकता की राजनीति का आरोप मढ़ा जाएगा और उससे लड़ते रहने का संकल्प लिया जाएगा। इसमें पश्चिम बंगाल के संदेशखली में घटित दिल दहलाने वाली भयावह घटना के जरिए तृणमूल कांग्रेस को घेरा जाएगा। प्रस्ताव में आरोप होगा कि घारा 370, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन अधिनियम, मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन, आतंकवाद विरोधी कड़े कानून, जम्मू-कश्मीर में वंचित, दलित,आदिवासी एवं पिछड़ों को अधिकार देने का विषय कांग्रेस ने हर कदम का विरोध किया। 


आपको बता दें कि, बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में चुनावी प्रचार की रूपरेखा तय करने और सामूहिक रूप से संदेश देने के लिए देशभर से करीब 11 हजार 500 बीजेपी नेता और प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एनडीए गठबंधन के लिए 400 प्लस सीटें जीतने का टारगेट रखा है। अधिवेशन के पहले दिन पीएम मोदी भी पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. साथ ही साथ ‘मोदी है तो मुमकिन है’ और जय श्रीराम के नारे भी लगे. राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले दस साल में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘विकसित भारत-मोदी की गारंटी’ का राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया।