BJP विधायक ने RJD का मतलब 'रेल जलाओ पार्टी' बताया, जनमानस का नब्ज नहीं टटोल पा रही आरजेडी: हरिभूषण ठाकुर बचौल

BJP विधायक ने RJD का मतलब 'रेल जलाओ पार्टी' बताया, जनमानस का नब्ज नहीं टटोल पा रही आरजेडी: हरिभूषण ठाकुर बचौल

PATNA: बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने आरजेडी का मतलब बताया है। उन्होंने कहा कि RJD का मतलब 'रेल जलाओ पार्टी' है। आरजेडी भारत के जनमानस का नब्ज नहीं टटोल पा रही है। केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना नौकरी नहीं है बल्कि सेवा है। इस सेवा में जब युवा आएंगे तब उन्हें ट्रेनिंग के साथ-साथ पैसे भी मिलेंगे।


केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम पर बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि यही एक ऐसा स्कीम है जिसमें ट्रेनिंग के लिए पैसे नहीं देने पड़ेंगे। जबकि इसी राज्य में यदि कोई छात्र आईटीआई का ट्रेनिंग करता है तो उसे 50 हजार रुपया डोनेशन लगता है। बीएड करने पर दो लाख रुपया लगता है। जबकि 20 लाख इंजीनियरिंग में और एक करोड़ मेडिकल में डोनेशन लगता है। बचौल ने युवाओं को बताया कि अग्निपथ स्कीम नौकरी नहीं है सेवा है। इस सेवा में युवा बढ़चढ़ शामिल हो। 


युवाओं को इसके लिए किसी तरह का डोनेशन नहीं देना होगा। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें पैसे भी मिलेंगे। हम तो चाहते है कि सामाजिक जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अग्निवीर हो। सिपाही, ड्राक्टर, एमएलए, एमपी, मुखिया, आईएएस और आईपीएस सब अग्निवीर हो। केंद्र सरकार की इतनी सुन्दर योजना है लेकिन लोगों ने रेल जला दिया। साइबर कैफे में जाकर देखिए अग्निपथ का फार्म भरने के लिए छात्रों की भारी भीड़ लगी हुई है। बचौल ने आरजेडी का मतलब रेल जलाओ पार्टी बताया। आरजेडी और वामपंथी पार्टियां भारत के जनमानस का नब्ज नहीं टटोल पा रही है। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि कल सदन निश्चित चलेगा। गैर सरकारी संकल्प क्षेत्र की जनता और सदस्यों का होता है लेकिन विपक्ष ने आज हाउस तक चलने नहीं दिया।