बीजेपी अध्यक्ष पर कुशवाहा का पलटवार, परीक्षा में देरी के लिए वीसी को ठहराया जिम्मेदार

बीजेपी अध्यक्ष पर कुशवाहा का पलटवार, परीक्षा में देरी के लिए वीसी को ठहराया जिम्मेदार

PATNA: नीतीश सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर जब बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्षसंजय जायसवाल ने सवाल उठाये तब इसके बाद एनडीए के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर शरू हो गया. संजय जायसवाल के बयान पर पहले जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवारकिया और अब उपेन्द्र कुशवाहा की प्रतिक्रिया समने आई है. उन्होंने कहा है कि विश्वविधालय की जिम्मेदारी बिहार सरकार के पास नहीं है. 


जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा विभाग में सेसन लेट की क्या वजह है, ये सब लोगों को मालूम है. सरकार की ओर से सभी जरूरी कार्यवाही की जा रही है. लेकिन, यूनिवर्सिटी के मामले में सरकार की ताकत सीमित होती है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारी वाइस चांसलर की होती है. वाइस चांसलर की बहाली में समस्या देखने को मिलती है. जबाबदेही जानते हुए इस पर सवाल उठने वाले को सोचना चाहिए.


उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार के युवा बहुत तेज हैं. लेकिन, उन्हें भरमाने की कोशिश की जा रही है. युवा सब चीजों को समझ रहे है. संजय जसवाल को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को कुछ भी बोलने से पहले सोचना चाहिए. यूनिवर्सिटी का सेसन लेट चल रहा है. लेकिन युओं को पता है कि इसके जिम्मेदार कौन हैं. कुछ लोगों को लगता होगा कि यूनिवर्सिटी का मतलब बिहार सरकार नहीं होती है. लेकिन ऐसा है नहीं.