बिना चढ़ावे के पंचायत प्रतिनिधियों को नहीं मिलता पेमेंट, सदन में घिरी सरकार ने दिया ये जवाब

बिना चढ़ावे के पंचायत प्रतिनिधियों को नहीं मिलता पेमेंट, सदन में घिरी सरकार ने दिया ये जवाब

PATNA : बिहार में पंचायती राज व्यवस्था का हाल क्या है, इसकी पोल आज बिहार विधान परिषद में खुल गई. बिहार विधान परिषद में विपक्ष ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रतिनिधियों को भेजा जाने वाला पेमेंट बगैर चढ़ावे के उनको नहीं दिया जाता, आरजेडी के एमएलसी सुबोध राय ने विधान परिषद में सरकार के ऊपर यह गंभीर आरोप लगाया इसके जवाब में पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है और पंचायत प्रतिनिधियों को संस्था में उनका भुगतान किया जा रहा है.


सरकार के जवाब के बावजूद आरजेडी एमएलसी सुबोध राय अपने आरोप पर अड़े रहे. उन्होंने कहा कि वह पंचायती राज प्रतिनिधियों के द्वारा ही चुनकर सदन में आते हैं और लगातार यह शिकायत मिल रही है कि पंचायत प्रतिनिधियों को समय उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है. अधिकारी बगैर चढ़ावे या कमीशन लिए उनको पेमेंट नहीं करते हैं. 


हालांकि इसके बाद बीजेपी MLC रजनीश कुमार भी सदन में उठ खड़े हुए. रजनीश कुमार ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की तरफ से समय भुगतान के लिए प्रार्थी उपलब्ध कराई जा रही है लेकिन ब्लॉक के स्तर पर कहीं कहीं कुछ गड़बड़ियां सामने आई हैं. रजनीश कुमार ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह इस मामले को गंभीरता से देखें और प्रखंड स्तर पर अगर कहीं कोई खानी है तो तत्काल इसे दूर किया जाए पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को गंभीरता से देखेंगे.