बिहारशरीफ धमाका मामले में 6 नामजद, पुलिस ने एक को किया अरेस्ट, दूसरा जख्मी भी मिला

बिहारशरीफ धमाका मामले में 6 नामजद,  पुलिस ने एक को किया अरेस्ट,  दूसरा जख्मी भी मिला

NALANDA : बिहार के नालंदा में पिछले दिनों  बड़ी दरगाह के नया टोला पहाड़पुरा मोहल्ले में तेज धमाके में विस्फोट होने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस विस्फोट में दो लोग घायल हुए हैं। उसके बाद दूसरे जख्मी शख्स की भी पुलिस ने तलाश कर ली है। इसके पहले पुलिस ने आदिल उर्फ खन्ना को पकड़ा था। यह बड़ी दरगाह नया टोला का रहने वाला है। अब  दूसरा जख्मी मोहम्मद जॉन भी पुलिस को मिल गया है।  फिलहाल दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। 


दरअसल, बिहार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहम्मद जॉन भी दरगाह  नया टोला में किसी घर में छिपा हुआ है। जिसके बाद जख्मी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं एक अन्य व्यक्ति जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है उससे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मोहम्मद शकील है। 


मालूम हो कि, इस धमाके के मामले में कुल छह लोगों को आरोपित किया गया है। इनमें मोहम्मद अख्तर उर्फ देहाती, मोहम्मद आदिल उर्फ खन्ना, मोहम्मद जॉन, मोहम्मद रॉकी, मोहम्मद शकील और मुमताज शामिल हैं. सभी जिले के ही रहने वाले हैं। यहां शनिवार को एक झोपड़ी से धुएं का गुबार निकल रहा है। सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस के साथ-साथ सदर डीएसपी, एसडीएम, डीएम, एसपी समेत अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंचे थे। स्थानीय लोगों का कहना था कि धमाका हुआ है। पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज को जब खंगाला तो उसमें धुआं निकलता दिखा था। झोपड़ी से तीन-चार लोग जख्मी होकर भागते दिखे थे।  एफएसएल की टीम भी पहुंची थी।  उसी दिन मौके से सैंपल को इकट्ठा किया था। 


इसके बाद इस पूरे मामले में अब छह लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज किया गया है। एसपी अशोक मिश्रा ने बताया है कि धमाका मामले में तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  दो जख्मी हैं जिनका इलाज कराया जा रहा है।  एक से पूछताछ की जा रही है। एफएसएल की टीम की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस छापेमारी भी कर रही है।  फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी। वहीं इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि अफवाह से लोग बच सकें।