बिहार शिक्षक बहाली रिजल्ट: हिन्दी के बाद बांग्ला, उर्दू और अंग्रेजी समेत सभी विषयों के रिजल्ट भी जारी, इतने अभ्यर्थी हुए सफल

बिहार शिक्षक बहाली रिजल्ट: हिन्दी के बाद बांग्ला, उर्दू और अंग्रेजी समेत सभी विषयों के रिजल्ट भी जारी, इतने अभ्यर्थी हुए सफल

PATNA: बीपीएससी ने बिहार में शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। हिन्दी के बाद बांग्ला, उर्दू और अंग्रेजी विषय का भी रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सबसे पहले BPSC ने उच्च माध्यमिक के लिए हिंदी विषय के शिक्षकों का रिजल्ट जारी किया, जिसमें 525 अभ्यर्थियों को सफलता मिली थी। अब अन्य विषयों का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है।


सबसे पहले हिन्दी विषय की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है। हिन्दी विषय में 525 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। वहीं उर्दू में 145 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। उर्दू विषय के लिए कुल 165 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं अंग्रेजी में 2323 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। अंग्रेजी के लिए साढ़े 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। संस्कृत विषय में 258, मैथिली विषय में 48 और बांग्ला में सिर्फ एक अभ्यर्थी सफल हुआ है।


अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं। BPSC Teacher Recruitment Examination Result पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, कैप्चा डालना होगा जिसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।


बता दें कि बारी बारी से सभी विषयों का रिजल्ट जारी किया जा रहा है। उच्च माध्यमिक में कुल 30 विषयों की हुई थी परीक्षा। कल से सभी जिलों में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सफल अभ्यर्थियों को जिलों का भी आवंटन किया जा रहा है। बीपीएससी की वेबसाइट क्रेश होने के कारण परेशानी आ रही है।