बिहार सरकार का दावा - सोनाक्षी सिन्हा को अब प्यार से नहीं, कुछ और से डर लगता है

बिहार सरकार का दावा - सोनाक्षी सिन्हा को अब प्यार से नहीं, कुछ और से डर लगता है

PATNA : आपने फिल्म एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का फिल्म दबंग का वो बहुचर्चित डॉयलॉग तो सुना होगा-थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता है. लेकिन अब बिहार सरकार कह रही है कि सोनाक्षी सिन्हा को प्यार से भी नहीं कुछ और से ही डर लगता है.

बिहार सरकार का नया स्लोगन
दरअसल नीतीश कुमार ने इन दिनों जल-जीवन और हरियाली अभियान शुरू कर रखा है. उनके अभियान को बल देने के लिए बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग ने सोनाक्षी सिन्हा और उनके डॉयलॉग का उपयोग किया है. बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग ने सोनाक्षी सिन्हा की तस्वीर के साथ स्लोगन दिया है-थप्पड़ से डर नहीं लगता है साहब, सूखे से लगता है. इसलिए पानी बहायें नहीं बचायें. पानी बचाने के लिए चलाये जा रहे अभियान में जल संसाधन विभाग सोनाक्षी सिन्हा के इस डॉयलॉग का भरपूर उपयोग कर रही है.


बिहार की बेटी है सोनाक्षी सिन्हा
हालांकि नियमों के मुताबिक किसी की भी तस्वीर का उपयोग करने से पहले उसकी मंजूरी लेनी होती है, जल संसाधन विभाग के अधिकारी ये नहीं बता पा रहे हैं कि सोनाक्षी सिन्हा की मंजूरी ली गयी है या नहीं. वैसे सोनाक्षी सिन्हा बिहार की ही बेटी हैं. उनके पिता शत्रुध्न सिन्हा का नीतीश कुमार के साथ मधुर संबंध जगजाहिर है. लिहाजा अगर मंजूरी नहीं भी ली गयी हो तो भी उनकी आपत्ति की संभावना कम ही नजर आती है. अगर सोनाक्षी सिन्हा के सहारे ही सही बिहार सरकार लोगों को पानी बचाने के लिए प्रेरित कर पाती है तो ये बड़ी उपलब्धि होगी.