बिहार: सरकारी स्कूल पहुंची RJD विधायक, बच्चों के सामने लगा दी टीचर की क्लास

बिहार: सरकारी स्कूल पहुंची RJD विधायक, बच्चों के सामने लगा दी टीचर की क्लास

KAIMUR: बिहार का सरकारी स्कूल हमेशा चर्चा में बना रहता है, चाहे वह स्कूल में शिक्षकों की शैक्षणिक योग्यता को लेकर हो या क्लास के दौरान शिक्षकों के गायब रहने का मामला हो। इसी से जुड़ा एक मामला बिहार के कैमूर जिले से सामने आया है, जहां मोहनिया की विधायक संगीता कुमारी स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंचीं तो स्कूल की तस्वीर देखकर वे चौंक गई। 



दरअसल, मोहनिया की विधायक संगीता कुमारी स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंचीं थी। लेकिन, जब वे क्लास के अंदर पहुंची तो वहां न तो कोई टीचर मौजूद थे और न हीं बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। इसके बाद विधायक ने बच्चों से पूछा कि अभी किस सब्जेक्ट की क्लास है? छात्रों ने जवाब में इंग्लिश बताया, जिसके बाद संगीता कुमारी खुद टीचर बन गई और बच्चों को पढ़ाने लगी। 



विधायक संगीता कुमारी ने बच्चों को टेंस पढ़ाया और बच्चे काफी दिलचस्पी से अपनी क्लास अटेंड की। क्लास खत्म होने के बाद छात्रों से सवाल भी पूछे गए, जिसका उन्होंने सही-सही जवाब भी दिया। स्कूल में मौजूद कर्मचारियों से विधायक ने पूछा 'टीचर कहां हैं? इस दौरान शिक्षक क्लास छोड़कर बाहर गए हुए थे। फिर क्या था, संगीता कुमारी ने कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षक की भी क्लास लगा दी। इतना ही नहीं, उन्होंने मध्याह्न भोजन को बच्चों के बीच बैठकर खाया भी।