बिहार : सनकी पिता ने छठ के दिन अपने दूधमुंहे बेटे को मौत के घाट उतारा, घर के पीछे मिला सिर कटा शव

बिहार : सनकी पिता ने छठ के दिन अपने दूधमुंहे बेटे को मौत के घाट उतारा, घर के पीछे मिला सिर कटा शव

SEOHAR : शिवहर में एक सनकी पिता ने अपने ही दूधमुंहे बेटे की बेहरमी से गला काटकर हत्या कर उसके शव को घर के पीछे झाड़ियों में फेंक दिया। सुबह जब परिवार के लोगों ने बच्चे को घर में नहीं पाया तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। इस दौरान बच्चे का शव घर के पीछे झाड़ी से बरामद किया गया। घटना नगर थानाक्षेत्र के वार्ड संख्या- 24 के चिकनौटा की है।


दरअसल, शिवहर नगर पंचायत के वार्ड संख्या- 24 के वार्ड पार्षद शंकर साह की बेटी ज्ञानी देवी की शादी करीब 22 साल पहले तरियानी के सरवरपुर के रहने वाले राजेश साह के साथ हुई थी। शादी के कुछ वर्ष बाद राजेश साह की पत्नी अपने मायके आकर रहने लगी। इसके बाद राजेश भी अपने ससुराल में ही रहने लगा। इसी दौरान दो बेटियों का जन्म हुआ। लंबे समय से बेटे का इंतजार कर रहे ज्ञानी देवी ने करीब एक महीने पहले बेटे के जन्म दिया था।


कई साल के इंतजार के बाद बेटे के जन्म को लेकर घर में जश्न का माहौल था। मृतक बच्चे की मां ने चैती छठ का व्रत रखा था। शाम को अर्ध्य देने के बाद सभी लोग घर लौट आए। सब लोग सुबह घाट जाने की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच आरोपी पिता ने अपने दूधमुंहे बेटे को घर के पीछे झाड़ियों में ले गया और धारदार हथियार से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।


बच्चे के शव को जंगल में फेंककर आरोपी घर लौट आया। सोमवार की सुबह घाट जाने की तैयारी के बीच बच्चे को घर से लापता पाया गया। संभावित जगहों पर बच्चे की तलाश शुरू की गई लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। परिवार के लोगों को बच्चे के पिता राजेश पर शक हुआ और जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारी सच्चाई बयां कर दी।


आरोपी की निशानदेही पर बच्चे के शव को घर के पीछे झाड़ियों से बरामद किया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। छठ के दिन बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है। सनकी पिता ने अपने ही बेटे की हत्या क्यों की, फिलहाल यह एक बड़ी पहेली बनी हुई है।

रिपोर्ट-- समीर कुमार झा